स्टैच्यू ऑफ उलगुलान का 13 को राज्यपाल करेंगी अनावरण

स्टैच्यू ऑफ उलगुलान का 13 को राज्यपाल करेंगी अनावरण
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची: बुंडू के प्रधान नगर में स्थापित किया जानेवाला बिरसा मुंडा की 150 फीट ऊंची प्रतिमा का प्रारूप तैयार कर लिया गया है. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू 13 नवंबर को इस स्टैच्यू ऑफ उलगुलान के प्रारूप का अनावरण करेंगी़  मंगलवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री व आजसू नेता सुदेश कुमार महतो और संजय बसु मल्लिक ने राज्यपाल से मुलाकात कर कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया.

राज्यपाल समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी़  आजसू नेता श्री महतो ने बताया कि हर घर, हर गांव के सहयोग से बुंडू के प्रधान नगर (सूर्य मंदिर के निकट) में प्रतिमा स्थापित की जायेगी. उल्लेखनीय है कि भगवान बिरसा मुंडा की 150 फीट गगनचुंबी प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ उलगुलान बनाने का निर्णय 15 नवंबर 2016 को बिरसा की जन्म स्थली उलिहातू में आयोजित बिरसा जनपंचायत में लिया गया था.

बिरसा जन पंचायत में झारखंड के महानायक अमर शहीद बिरसा मुंडा एवं शहीद सिद्धो–कान्हो के वंशज शामिल हुए थे. श्री महतो ने कहा कि विश्व में बिरसा मुंडा के उलगुलान के अंकुर हमेशा लहलहाते रहे, इसके लिए ही उलगुलान फाउंडेशन द्वारा 150 फीट गगनचुंबी प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ उलगुलान का निर्माण किया जा रहा है. इसका मकसद बिरसा के गौरव गाथा को देश-दुनिया में  स्थापित करने के साथ अमर बनाये रखना है़

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.