करीब एक घंटे व्हाट्सऐप के डाउन होने पर यूजर्स हुये परेशान

करीब एक घंटे व्हाट्सऐप के डाउन होने पर यूजर्स हुये परेशान
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

दिल्ली। व्हाट्सऐप मैसेजिंग ऐप पिछले कुछ समय से भारतीय यूजर्स के साथ दुनियाभर के यूजर्स के लिए काम नहीं कर पा रहा था। क्योंकि व्हाट्सऐप करीब एक घंटे के लिए डाउन हो गया था। जिसके बाद व्हाट्सऐप की सेवाएं फिर से रिज्यूम हो गई हैं। भारत में यूजर्स मेसेज भेज भी पा रहे हैं और रिसीव भी कर पा रहे हैं। दरअसल जब व्हाट्सऐप डाउन हुआ था तो यूजर्स ना ही मैसेज भेज पा रहे थे और ना ही उन्हें मैसेज मिल रहे थे। जिसकी वजह से ज्यादातर लोगों को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। व्हाट्सऐप ओपन तो हो रहा है लेकिन लोडिंग में समस्या आ रही थी। भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 39 मिनट पर व्हाट्सऐप डाउन हो गया था। और 2 बजकर 49 मिनट पर व्हाट्सऐप ने फिर से काम करना शुरु कर दिया।

दरअसल व्हाट्सऐप डाउन करीब एक घंटे से चल रहा था। जिसके बाद यूजर्स ने इसकी शिकायत करना शुरू कर दिया। हालांकि ये पहला मौका नहीं है जब भारत में या फिर दुनिया भर में व्हाट्सऐप डाउन हुआ है। इससे पहले भी कई बार ऐसी दिक्कतें आई हैं। लेकिन ज्यादातर बार व्हाट्सऐप की तरफ से ये नहीं बताया जाता कि इसके पीछे की असल वजह क्या है। डाउनडिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक, भारत, इंडोनेशिया, रूस और मध्य एशिया समेत दुनिया भर के कई हिस्सों के यूजर ने व्हाट्सऐप डाउन होने की शिकायत की है। सबसे ज्यादा प्रभावित यूरोप के यूजर हैं। व्हाट्सऐप ठप पड़ जाने की शिकायत कई यूजर ट्विटर पर कर रहे हैं। ट्विटर पर #whatsappdown बहुत देर से ट्रेंड कर रहा है।

व्हाट्सऐप के बहाने विपक्ष का सरकार पर हमला
व्हाट्सऐप मैसेजिंग ऐप डाउन होने पर एनसीपी नेता नवाब मालिक ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से इंडिया में व्हाट्सऐप की सेवा चरमरा गई है। आज तो सेवा कुछ घंटे ठप्प हुई। इसके पीछे बीजेपी सरकार की साजिश हो सकती है। गुजरात चुनाव में नुकसान न हो इसलिए बीजेपी सरकार का इसके पीछे हाथ हो सकता है। हालांकि टेलीकॉम मंत्री ने विपक्ष के इन आरोपों को खारिज करते हुये कहा कि, किसी भी सोशल साइट्स पर रोक लगाने का सरकार का कोई इरादा नहीं है। सरकार अभिव्यक्ति की आजादी का सम्मान करती है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.