कांग्रेस और पाटीदार में नहीं बनी सहमति

कांग्रेस और पाटीदार में नहीं बनी सहमति
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस और पाटीदार नेताओं के बीच सोमवार को एक मीटिंग हुई। इस मीटिंग में हार्दिक पटेल तो शामिल नहीं हुए लेकिन बाद में उन्होंने इस बारे में संवाददाताओं से बात की है। उन्होंने पाटीदार आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस को आखिरी अल्टीमेटम दिया है। हार्दिक पटेल ने कहा कि हम किसी के साथ या खिलाफ नहीं हैं। हमें 7 नवंबर तक आरक्षण पर कांग्रेस का जवाब चाहिए। उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस ने इस मसले पर कानूनी राय का इंतजार करने की बात कही है, जिसका इंतजार करने के लिए वह तैयार हैं।

बैठक में भाग लेने गए पाटीदार नेताओं ने कांग्रेस के सामने अपनी मांगें रखीं। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस ने पांच में से चार मांगों पर सहमति जताई है। लेकिन आरक्षण के मुद्दे को लेकर पेंच अभी भी फंसा हुआ है। इस बारे में कांग्रेस की ओर से कहा गया कि वह कानूनी राय लेने के बाद ही पार्टी पाटीदार आरक्षण पर कोई फैसला लेगी। बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने बताया कि पाटीदार अमानत आंदोलन समिति ने अपनी बात रखी है लेकिन हम लीगल एक्सपर्ट्स की राय लेंगे और फिर इस बारे में आगे कोई फैसला लेंगे।

आपको बता दें कि चुनाव आयोग गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर चुका है। राज्य में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होगा और 18 दिसंबर को मतगणना होगी। गुजरात विधानसभा चुनाव को 2019 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव का क्वार्टर फाइनल माना जा रहा है। वहीं इस बार का आम चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की नाक का सवाल बन गया है। फिलहाल गुजरात में बीजेपी और कांग्रेस के राजनीतिक समीकरण को इस बार हार्दिक पटेल बुरी तरह से बिगाड़ते नजर आ रहे हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.