आपसी एकता को बनाये रखने की जरूरत : हेमंत

आपसी एकता को बनाये रखने की जरूरत : हेमंत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
पिस्कानगड़ी : पीढ़ियों से चली आ रही परंपरा को हम आज भी  बरकरार रखे हुए हैं, यह हमारे लिए गर्व की बात है.  हमारी सभ्यता और  संस्कृति पर सुनियोजित तरीके से प्रहार किया जा रहा है, इसे आपसी एकता और  दृढ़ता से हमें रक्षा करनी है.

उक्त बातें पूर्व सीएम व प्रतिपक्ष के नेता हेमंत सोरेन ने नगड़ी के जाजपुर में बुधवार को 22 पड़हा सोहराई जतरा में बतौर मुख्य अतिथि कही. उन्होंने कहा कि आज राज्य में हर कोई भय में जी रहा है. राज्य  में  अमन-चैन और सुख-शांति सभी के प्रयास से लाना है. जतरा में उन्होंने सरना झंडे की पूजा-अर्चना और कलश दीप जला कर जतरा समारोह का उदघाटन किया. जतरा में जाजपुर, सपारोम, नगड़ी, हल्हु, नारो समेत अन्य दर्जन भर गांव से लोग खोड़हा टीम के साथ पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य गान करते हुए जतरा स्थल पर पहुंचे.

समारोह को झामुमो के केंद्रीय सचिव नंदकिशोर मेहता ने  कहा कि अपने हक, अधिकार और शोषण के खिलाफ अब एकजुट होने का समय आ गया है. समारोह के सफल आयोजन में रायमुनी किस्पोट्टस, बंधन देवी, शुका उरांव, निमा उरांव, विवो उरांव आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही. मौके पर झामुमो के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडे, केंद्रीय सचिव नंद किशोर मेहता, राजकिशोर महतो, जियारत हुसैन, विनोद तिर्की, दानियल एक्का, सुरेश महतो, धुचू तिर्की समेत कई गांवों से पहुंचे कई लोग उपस्थित थे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.