RRDA की बैठक में सीएम रघुवर दास ने दिये निर्देश

RRDA की बैठक में सीएम रघुवर दास ने दिये निर्देश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रांची के ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर नागरिक सुविधाएं, यातायात व जल निकास प्रणाली विकसित करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. सोमवार को रांची क्षेत्रीय विकास प्राधिकार (आरआरडीए) की समीक्षा बैठक में उन्होंने अधिकारियों को गांवों में छोटे-छोटे पार्क विकसित करने को कहा है. इन पार्कों के संचालन का जिम्मा गांव के लोगों को ही दिया जायेगा.

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा : जमीन का अधिग्रहण कर उसे विकसित करें और सुविधाएं बहाल कर लोगों को आबंटित करें. इससे न केवल लोगों को रहने के लिए अच्छी सुविधा मिलेगी, बल्कि आरआरडीए को भी आमदनी होगी. अधिकारी आरआरडीए के विकास के लिए व्यावसायिक तरीके से सामाजिक दायित्वों के अधीन कार्य करें.

शेड निर्माण के लिए एजेंसी का करें चयन : बैठक में आरआरडीए के क्षेत्र में आनेवाले 170 गांवों का मास्टर प्लान तैयार करने को लेकर भी चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने कहा : गांवों में सोलर लाइट लगायें. नगर विकास विभाग की विज्ञापन नीति के अनुरूप विज्ञापन लगानेवालों से राशि लें. यात्री शेड के निर्माण के लिए एजेंसी का चयन करें और वहां भी विज्ञापन लगायें. इससे भी आरआरडीए की आमदनी बढ़ेगी. बैठक में सीठियो व नचियातू में मकान, पार्क आदि बनाने को लेकर भी चर्चा की गयी.

बैठक में थे : समीक्षा बैठक में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह,  आरआरडीए  के अध्यक्ष परमा सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार,  नगर विकास  विभाग के प्रधान सचिव अरुण सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव सुनील  कुमार वर्णवाल आदि मौजूद थे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.