किसी के दबाव में आकर तय नियम से समझौता नहीं करें कुलपति : राज्यपाल

किसी के दबाव में आकर तय नियम से समझौता नहीं करें कुलपति : राज्यपाल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची: राज्यपाल सह कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू ने बिरसा कृषि विवि के कुलपति डॉ पी कौशल को निर्देश दिया है कि वह किसी के दबाव में आकर नियम से समझौता नहीं करें. इसका ध्यान रखा जाये.  विवि में हर हाल में नियमानुकूल कार्य करें.

राज्यपाल श्रीमती मुर्मू मंगलवार को राज भवन में बिरसा कृषि विवि के कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रही थीं.  इस अवसर पर राज्यपाल के प्रधान सचिव एसके सत्पथी, कृषि सचिव पूजा सिंघल सहित कृषि विभाग तथा विवि के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.  राज्यपाल ने निर्देश  दिया कि बिरसा कृषि विवि के वैज्ञानिकों एवं शिक्षकों की प्रोन्नति के लिए एक नीति का निर्माण कर उस पर निर्णय लें.

उन्होंने आगामी सत्र से संचालित होने जा रहे कृषि विवि में कार्यों को पूरा करने के लिए विवि को राशि सुलभ कराने की दिशा में गंभीरतापूर्वक ध्यान देने के लिए कहा. उन्होंने बैठक में बिरसा कृषि विवि के अधिकारियों को निर्देश  दिया कि वे प्राप्त राशि के खर्च का शीघ्र उपयोगिता प्रमाण पत्र विभाग को समर्पित करें. बैठक में यह भी कहा गया कि स्थायी नियुक्ति झारखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से ही करायी जाये. साथ ही  बिरसा कृषि विवि को रोस्टर क्लीयरेंस की दिशा में तेजी लाने का भी निर्देश दिया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.