आदिवासी-गैर आदिवासी एक हों : शिबू सोरेन

आदिवासी-गैर आदिवासी एक हों : शिबू सोरेन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गोइलकेरा: शहीद देवेंद्र मांझी की 23वीं पुण्यतिथि पर शहीद देवेंद्र मांझी स्मारक समिति व झामुमो प्रखंड कमेटी की ओर से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हाट बाजार मैदान में किया गया. श्रद्धांजलि सभा में मुख्य अतिथि झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन, विशिष्ट अतिथियों में विधायक  दशरथ गागराई, शशिभूषण सामड, निरल पूर्ति, सोनाराम देवगम, भुवनेश्वर महतो आदि शामिल हुए . कार्यक्रम से पूर्व जोबा मांझी  ने भी शहीद देवेंद्र मांझी के समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी.

श्रद्धांजलि सभा में झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कहा कि दुनियादारी को समझने के लिए अशिक्षा से शिक्षा की ओर लौटें. बच्चों को हाइस्कूल तक जरूर पढ़ायें. अलग झारखंड हमने लड़ कर लिया है. उन्होंने कहा कि आज सारी संपदा हमारी है, लेकिन सरकार हमारा अधिकार बता कर गुमराह कर रही है. कहा कि आदिवासी जहां पर बसे हैं, वहां गैर आदिवासी भी हैं. इसलिए दोनों तरह की भाषा चलती है.

लोग मिल कर रहें. उन्होंने कहा कि हड़िया व दारू के पीछे लोग भाग रहे हैं. हड़िया धार्मिक मामलों से जुड़ा है इसलिए चलेगा, लेकिन दारू को छोड़ें.  सभा में चक्रधरपुर विधायक शशिभूषण सामड ने कहा कि सरकार झूठ बोल कर गरीबों का मजाक उड़ा रही है. कहती है एक रुपये में खाता खोलने पर 15 लाख रुपये मिलेंगे, लेकिन आज तक किसी के खाते में पैसे नहीं आयी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.