हेलिकॉप्टर क्रैश में शहीदों के शव पॉलिबैग में रखे गए, वायु सेना ने मानी गलती

हेलिकॉप्टर क्रैश में शहीदों के शव पॉलिबैग में रखे गए, वायु सेना ने मानी गलती
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर अरुणाचल प्रदेश के तवांग के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें 7 जवान जिंदा जल कर शहीद हो गए। घटना के तुरंत बाद जवानों के शवों को पॉलिबैग में रखकर घटनास्थल ले आया गया जिसकी फोटो रविवार को लोगों के सामने आईं।

जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने शहीद जवानों के साथ इस तरह के व्यवहार की आलोचना की। काफी आलोचनाओं के बाद रविवार शाम वायुसेना ने भी शव के साथ हुए सलूक को ठीक न मानते हुए कहा कि भविष्य में शवों को उचित तरीके से पहुंचाना सुनिश्चित किया जाएगा।

सेना के एक पूर्व मेजर लेफ्टिनेंट जनरल ने सबसे पहले ट्वीटर पर जवानों की इस फोटो को पोस्ट किया जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा, ‘IAF क्रैश के शहीदों के शव…शर्मनाक! माफ़ करना ऐ दोस्त, जिस कपड़े से तुम्हारा कफन सिलना था, वो अभी किसी का बंद गला सिलने के काम आ रहा है!!!’

विवाद बढ़ने के बाद सेना ने रविवार शाम में इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा कि शहीदों के शव को पूरा हमेशा पूरा सम्मान दिया जाता है। शवों को ताबूत में उनके घरों तक ले जाना सुनिश्चित किया जाएगा।

सेना ने साथ ही उन तस्वीरों को भी जारी किया जिनमें इन जवानों के शवों को पूरे सैन्य सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटा गया है। सेना ने बताया कि यह हेलीकॉप्टर 13000 फीट की उंचाई पर क्रैश हुआ था जहां सड़क मार्ग से जाना संभव नहीं था इसलिए जवानों के शव को हेलीकॉप्टर से लाया गया। इब इन शवों को पूरे सम्मान के साथ आगे भेजा जाएगा।

 

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.