INDvsNZ: अश्विन, जडेजा, शमी को आराम जारी, टीम में बदलाव नहीं

INDvsNZ: अश्विन, जडेजा, शमी को आराम जारी, टीम में बदलाव नहीं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली :राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का आगामी व्यस्त टेस्ट कार्यक्रम के मद्देनजर आराम जारी रखा है और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के शेष दो मैचों के लिए वही 14 सदस्यीय टीम बरकरार रखी है जो पहले तीन वनडे में खेली थी।

अश्विन, जडेजा और शमी को पहले तीन वनडे में आराम दिया गया था। भारत को 2016-17 के घरेलू सत्र में 13 टेस्ट खेलने हैं जिनमें तीन टेस्ट न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरे हो चुके हैं। भारत ने कीवियों के खिलाफ सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था और ये तीनों गेंदबाज इस सीरीज में खेले थे। इस सीरीज में अश्विन ने 146.3 ओवर, जडेजा ने 144 ओवर और शमी ने 75.1 ओवर डाले थे।

भारत को नवंबर-दिसंबर में इंग्लैंड से पांच टेस्टों की सीरीज, बंग्लादेश से एक टेस्ट और ऑस्ट्रेलिया से फरवरी-मार्च 2017 में चार टेस्ट खेलने हैं। इन टेस्टों के मद्देनजर चयनकर्ताओं ने इन तीन अनुभवी गेंदबाजों का वनडे से आराम जारी रखा है जबकि बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना पूरी तरह फिट न होने के कारण शेष दो मैचों से भी बाहर हो गये हैं।

भारत पांच मैचों की सीरीज में धर्मशाला में पहला और मोहाली में तीसरा वनडे जीत चुका है जबकि न्यूजीलैंड ने दिल्ली में दूसरा वनडे जीता था। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। सीरीज का चौथा मैच रांची में 26 अक्टूबर को खेला जाना है।

बायें हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना अपनी फिटनेस हासिल नहीं कर पाए हैं। रैना बुखार के कारण पहले तीन मैचों में नहीं खेल पाए थे और वह शेष दो मैचों से भी बाहर हो गये हैं।

टीम इस प्रकार है- महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, जयंत यादव, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, धवल कुलकर्णी, उमेश यादव, मनदीप सिंह और केदार जाधव।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.