प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जदयू की चुनाव पर नजर

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में जदयू की चुनाव पर नजर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : जदयू मिशन 2019 की तैयारी में जुट गया है. पार्टी सभी 40 लोकसभा सीटों पर संगठन को मजबूत करेगी. इसके लिए पार्टी अगले दो महीनों में बूथ स्तर के एजेंटों की नियुक्ति करेगी. वहीं, 15-18 नवंबर तक सभी 38 जिलों में जिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा. जदयू कोटे के सभी मंत्री भी अपने प्रभार वाले 14 जिलों व अन्य 24 जिलों में संगठन को मजबूत करने के लिए काम और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे.

इसको लेकर जदयू ने प्रखंड से राज्य स्तर तक जून, 2018 तक होने वाली बैठकों व कार्यक्रमों का कैलेंडर भी किया है. रविवार को जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में ये निर्णय लिये गये. 1, अणे मार्ग में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में यह बैठक हुई.बैठक के बाद पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि प्रखंड, जिला व राज्य स्तर पर बैठकें होंगी. 15-18 नवंबर तक चार दिनों में सभी 38 जिलों में संगठन के साथी के साथ जिला कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जायेगा.

इसमें प्रदेश स्तर की टीम, मंत्री, सांसद और पार्टी के वरीय नेता कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि 2019 में स्वाभाविक रूप से चुनाव होना है. पार्टी को सभी 40 लोकसभा सीटों पर मजबूत किया जायेगा. बूथ लेबल पर एजेंटों की नियुक्ति की जायेगी.

साथ ही सभी बाल विवाह और दहेज प्रथा को रोकने के लिए भी सरकार की योजना को प्रचारित किया जायेगा. इसके अलावा पार्टी के सभी कार्यकर्ता और नेता नवंबर-दिसंबर महीने में अपनी ओर से स्वेच्छा से अंशदान करेंगे. इसके लिए भी अभियान चलेगा. प्राथमिक, क्रियाशील और सक्रिय सदस्यों के लिए अलग-अलग न्यूनतम राशि तय की जायेगी. प्रेस काॅन्फ्रेंस में राष्ट्रीय महासचिव संजय झा, जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह समेत पार्टी प्रवक्ता संजय सिंह, नीरज कुमार, राजीव रंजन प्रसाद, अजय आलोक, अरविंद निषाद, उपेंद्र प्रसाद, सुहेली मेहता, भारती मेहता, प्रगति मेहता, निखिल मंडल मौजूद थे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.