भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी: अमित शाह ने की पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारणी: अमित शाह ने की पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की दो दिवसीय बैठक रविवार से शुरू हुई. बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा की. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से बैठक संपन्न होगी, जिसमें वह अर्थव्यवस्था की स्थिति पर विपक्ष की आलोचना का जवाब दे सकते हैं.

उस दिन हिंदुत्व विचारक दीन दयाल उपाध्याय की जयंती है. प्रधानमंत्री इस अवसर पर पार्टी के खास एजेंडों और प्रस्तावों की भी चर्चा करेंगे. अमित शाह ने बैठक के पहले दिन उन एजेंडों और प्रस्तावों की रूप-रेखा तय करने के लिए पदाधिकारियों, राज्य प्रमुखों और प्रमुख संगठन नेताओं के साथ विचार किया. बैठक में शाह ने पिछले एक साल में विस्तार अभियान की समीक्षा की.

महासचिव भूपेंद्र यादव ने बताया कि पार्टी को मजबूत बनाने के लिए 4100 विधानसभा सीटों पर पार्टी के चार लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने सरकार की विभिन्न विकास पहलों को लोगों के साथ साझा किया.

मुखिया से लेकर सांसद तक को ट्रेनिंग देगी पार्टी
पिछले दो सालों में 10 लाख कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देने के बाद भाजपा अब पंचायत से लेकर सांसद तक को नये सिर से ट्रेनिंग देने जा रही है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने कहा, अमित शाह के मार्गदर्शन में एक और ट्रेनिंग कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की जा रही है. यह पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ताओं की कार्यकुशलता को बढ़ाने का एक नया और व्यापक अभियान होगा. भाजपा ने मंडल, जिला और प्रदेश स्तर पर अपने कार्यकर्ताओं के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम का प्रथम चरण पूरा कर लिया है. अब सांसदों, विधायकों, पंचायत सदस्यों को वैचारिक ट्रेनिंग दी जायेगी.

आज इन पर होगी चर्चा
पार्टी सूत्रों ने कहा कि अर्थव्यवस्था, नोटबंदी के आंकडों को लेकर विपक्षी दलों द्वारा सरकार की आलोचनाओं के बीच प्रधानमंत्री उसका जवाब दे सकते हैं. पारदर्शिता को बढावा देने और काले धन पर काबू की दिशा में सरकार की सफलताओं को रेखांकित कर सकते हैं. जीएसटी से बदलाव, नोटबंदी से बदली परिस्थितियों का जिक्र भी होगी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.