नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर परिचालन बंद

नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर परिचालन बंद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पश्चिमी चंपारण : बिहार के पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया गया है. समस्तीपुर रेल डिविजन के अंतर्गत आने वाले नरकटियागंज-गोरखपुर रेल खंड पर परिचालन बंद होने से यात्रियों में हाहाकार मच गया है.

बताया जा रहा है कि सुबह पांच बजे से ही ट्रैक पर परिचालन बंद कर दिया गया है. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह से हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से रेलवे ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है.

रेल अधिकारियों के मुताबिक कई जगहों पर ट्रैक पर पानी भर गया है और उनके धंसान के चांस ज्यादा हैं. इस बात का पता चलते ही रेलवे ने सबसे पहले ट्रेनों के आवागमन को बंद करवा दिया है.

बारिश की वजह से नरकटियागंज व चमुआ स्टेशन के बीच टेड़ी कुइयां गेट संख्या 21 सी पर रेल ट्रैक के धंसने की संभावना जतायी जा रही थी. इस बात का पता चलते ही परिचालन को ठप कर दिया गया.

रेलवे के वरीय अधिकारियों के मुताबिक रेल सेवा बारिश होने तक यूं ही बंद रहेगी और उसके बाद उसकी स्थिति का जायजा लेने के बाद परिचालन को शुरू किया जायेगा. परिचालन बंद होने की वजह से 15212 जननायक एक्सप्रेस हरिनगर में रोक दी गयी है. इसकी वजह से यात्री काफी परेशान हैं. जिन यात्रियों ने आज के यात्रा की टिकट ली थी, उन्हें और भी परेशान हो रही है.

रेलवे की ओरे से अभी तक परिचालन शुरू होने की संभावना पर कुछ भी नहीं कहा जा रहा है. एक सप्ताह के दौरान यह दूसरी बार परिचालन बंद हुआ है, जबकि इससे पहले गोरखपुर के लिए तीन जोड़ी सवारी गाड़ी पहले से रद्द की जा चुकी है.

इससे पूर्व, नरकटियागंज- गोरखपुर रेलखण्ड में टेढ़ीकुईया रेल गुमटी के पास बेपटरी हुई मालगाड़ी को उठा लिए जाने और ट्रैक को दुरुस्त करने के बाद हाल में परिचालन आरंभ कर दिया गया था. पहले एक मालगाड़ी को पार कराया गया फिर नरकटियागंज में कई घंटों से खड़ी रही सत्याग्रह एक्सप्रेस को दिल्ली आनंद विहार के लिए रवाना किया गया था.

जैसे ही रेल प्रशासन द्वारा जंक्शन पर ध्वनि विस्तारक यंत्र से सूचना दी गयी कि मालगाड़ी के बाद पहली ट्रेन सत्याग्रह नरकटियागंज से दिल्ली के लिए प्रस्थान करने वाली है, उसके बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली थी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.