प्रधानमंत्री से मिले मुख्यमंत्री रघुवर दास, सौंपा रिपाेर्ट कार्ड

प्रधानमंत्री से मिले मुख्यमंत्री रघुवर दास, सौंपा रिपाेर्ट कार्ड
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार को मुलाकात कर राज्य सरकार के 1000 दिन पूरे होने का रिपोर्ट कार्ड सौंपा. प्रधानमंत्री के साथ हुई मुलाकात में मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के विकास कार्यों की जानकारी दी. शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, सड़क के क्षेत्र में की गयी उपलब्धियों, भ्रष्टाचारमुक्त शासन और गुड गवर्नेंस से अवगत कराया. रिपोर्ट कार्ड में जनहित, आदिवासी समाज के विकास के लिए उठाये गये कदमों की भी जानकारी है.

पीएम से मुलाकात के बाद सीएम रघुवर दास ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 1000 दिन पूरे होने पर बधाई दी. प्रधानमंत्री को स्वतंत्रता संग्राम में अग्रणी भूमिका निभानेवाले शहीदों के सम्मान में शहीद ग्राम योजना की जानकारी दी गयी. इसके तहत 15 प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी के गांव में पक्के घर, बिजली, सड़क, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य की व्यवस्था करने का प्रावधान है. प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि स्कूलों का नामकरण भी इन स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर किया जाये.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 सितंबर को सरकार के 1000 दिन पूरे हो रहे हैं और इस दौरान सरकार के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ा है. राज्य में निवेश बढ़ाने के प्रयासों का परिणाम दिख रहा है. मोमेंटम झारखंड के तहत 210 एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये, जिसमें से 95 पर काम चल रहा है. बाकी पर जल्द काम शुरू हो जायेगा.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.