असहिष्णुता पर बिगड़ी भारत की छवि: राहुल गांधी

असहिष्णुता पर बिगड़ी भारत की छवि: राहुल गांधी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

न्यू यॉर्क : अमेरिका दौरे पर गए राहुल गांधी ने न्यू यॉर्क के टाइम्स स्क्वेयर में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया। इस दौरान लोगों से बात करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने एक बार फिर रोजगार के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा। इसके अलावा राहुल गांधी ने एक बार फिर असहिष्णुता का मुद्दा उठाते हुए देश की छवि बिगड़ने की बात कही।

भारतीय समुदाय के लोगों के बीच राहुल गांधी ने कहा, ‘भारत में कई धर्मों को मानने वाले, कई भाषाओं को बोलने वाले लोग हैं, जो खुशी से साथ रह रहे हैं। वे ऐसा कर पाए, यही कांग्रेस का विचार है।’ उन्होंने असहिष्णुता के मुद्दे पर निशाना साधते हुए कहा, ‘अब भारत के बाहर जो सबसे बड़ा सवाल उठता है, वह यह है कि देश कीद सहिष्णुता को क्या हो गया है? भाईचारे को क्या हो गया है?’

उन्होंने कहा, ‘हमारी हजारों साल की शांति और एकता की सभ्यता है, लेकिन कुछ ताकतें देश को बांटने का काम कर रही हैं और विदेशों में भारत की छवि को खराब कर रही हैं।’ उन्होंने कहा कि भारत में रोजाना करीब 30 हजार लोग नौकरी की दुनिया में कदम रखते हैं, लेकिन उनमें से सिर्फ 450 को ही रोजगार मिलता है।

बता दें कि राहुल गांधी इस समय दो सप्ताह के लिए अमेरिका में हैं। यहां उन्होंने कई बैठकें की हैं। राहुल गांधी ने डेमोक्रैटिक पार्टी की तरफ झुकाव रखने वाले थिंक टैंक सेंटर फॉर अमेरिकन प्रोग्रेस (सीएपी) द्वारा आयोजित राउंडटेबल बैठक में कुछ प्रमुख भारतीय/दक्षिण एशियाई विशेषज्ञों के साथ चर्चा की।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.