बिहार : गया के महाबोधि मंदिर पर आतंकी हमले का खतरा

बिहार : गया के महाबोधि मंदिर पर आतंकी हमले का खतरा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : बिहार के बोधगया पर आतंकी खतरे का साया मंडरा रहा है. इसकी बाबत बिहार सरकार के खुफिया विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया है. जानकारी के मुताबिक खुफिया विभाग द्वारा जारी की गयी सूचना के बाद बोधगया और महाबोधि मंदिर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है.

गया में इन दिनों पितृ पक्ष मेले को लेकर देश-विदेश से श्रद्धालुओं की भीड़ जमा हो गयी है. साथ ही बोधगया के चप्पे-चप्पे पर प्रशासन ने मुस्तैदी के साथ सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है.

खुफिया विभाग द्वारा चेतावनी जारी होने के बाद एसएसपी गरिमा मल्लिक और सिटी एसपी जे. जलालउरेड्डी ने स्वयं सुरक्षा व्यवस्था का जाएजा लिया. एसएसपी की ओर से सभी संबंधित थानों और सुरक्षा अधिकारियों को मुस्तैद रहने की चेतावनी भी जारी कर दी गयी है.

महाबोधि मंदिर के दरवाजे से लेकर आस-पास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों पर विशेष नजर रखी जा रही है. सीसीटीवी के एक-एक फुटेज को ध्यान से परखने का आदेश जारी कर दिया है.

बुधवार देर रात खुफिया विभाग की ओर से गया को लेकर यह अलर्ट जारी कर दिया गया था. इससे पूर्व बुधवार को साइबर कैफे से गिरफ्तार तौसीफ नाम का संदिग्ध गिरफ्तार किया गया है, जिसका कनेक्शन अहमदाबाद ब्लास्ट से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

एसएसपी गरिमा मल्लिक ने मीडिया से बातचीत में बताया कि महाबोधि मंदिर की सुरक्षा को लेकर कड़े निर्देश जारी कर दिये गये हैं. उन्होंने कहा कि इस दौरान मंदिर के आस-पास कोई भी संदिग्ध दिखेगा, तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

एसएसपी ने साफ निर्देश दिया है कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल का प्रयोग करने वाले पुलिसकर्मियों पर विशेष नजर रखी जा रही है. बोधगया की सुरक्षा व्यवस्था फिलहाल चार कंपनियों के जिम्मे लगायी गयी है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.