राहुल के गोरखपुर दौरे पर योगी का तंज-‘पिकनिक स्पॉट न बनाएं’

राहुल के गोरखपुर दौरे पर योगी का तंज-‘पिकनिक स्पॉट न बनाएं’
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गोरखपुर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के शनिवार को गोरखपुर दौरे को लेकर जमकर वार-पलटवार हुए। राहुल ने सरकारी अस्पताल में मृत बच्चों के परिजन से उनके घर जाकर मुलाकात की। वहीं उप्र के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में खुद झा़डू लगाकर ‘स्वच्छ उप्र, स्वस्थ उप्र’ अभियान शुरू किया।

राहुल के दौरे पर तंज करते हुए योगी ने कहा, ‘लखनऊ में बैठे ‘शहजादे [अखिलेश] व दिल्ली के ‘युवराज’ [राहुल] सफाई का महत्व नहीं समझ सकते। हम उन्हें इसे पिकनिक स्पॉट नहीं बनाने देंगे।’ दौरे के बाद राहुल ने भी मोदी-योगी पर पलटवार किया-‘हमें ऐसा न्यू इंडिया नहीं चाहिए, जिसमें गरीब अस्पताल जाए तो रोता हुआ घर लौटे।’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुई मासूम बच्चों की मौत की घटना को सरकार द्वारा उत्पन्न की गई राष्ट्रीय त्रासदी करार दिया। पत्रकारों से बातचीत में हादसे के लिए उप्र सरकार को दोषषी ठहराते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बचाए जाने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए।

गोरखपुर की यह घटना देश में स्वास्थ्य सुविधाओं की बदहाली की असल तस्वीर है। योगी ने राहुल गांधी के गोरखपुर दौरे के चंदे घंटे पहले दिया था। गोरखपुर से ‘स्वच्छ उप्र, स्वस्थ उप्र’Þ अभियान की शुरआत करते हुए उन्होंने कहा, यदि कोई गोरखपुर व पूर्वी उप्र के लोगों को जागरूक कर घातक मस्तिष्क ज्वर की बीमारी से बचाने का खुला चैलेंज दे, तो वह खुद इसमें आगे आएंगे। गोरखपुर से पांच बार के सांसद योगी ने लोगों को सफाई अभियान में हिस्सा लेने की अपील की।
पिकनिक स्पॉट नहीं मर्डर स्पॉट : कांग्रेस
कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मुख्यमंत्री यह बिलकुल सही कह रहे कि गोरखपुर पिकनिक स्थल नहीं है। मगर यह बच्चों की हत्या, लापरवाही और नाकामी का स्थल है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का कांग्रेस उपाध्यक्ष की यात्रा पर की गई टिप्पणी न केवल ओछी बल्कि शर्मनाक है।

खोखले वादे, हल्की बयानबाजी : अखिलेश
उधर सपा प्रमुख व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ट्वीट पर योगी पर हमला किया। अखिलेश ने कहा, ‘खोखले वादे और हल्की बयानबाजी से कब तक जनता को बहलाएंगे, ऐसे बनेगा उप्र स्वच्छ व स्वस्थ।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.