रांची में रेलवे का जाेनल अॉफिस खाेलें

रांची में रेलवे का जाेनल अॉफिस खाेलें
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
रांची: रांची में गुरुवार को 3425 करोड़ की रेल परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया गया. नयी दिल्ली से रेल मंत्री सुरेश प्रभु वीडियो कांफ्रेंसिंग से आैर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हटिया रेलवे स्टेशन में खुद उपस्थित होकर उदघाटन-शिलान्यास किया.
कार्यक्रम में सीएम रघुवर दास ने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से झारखंड में विकास के कई कार्य किये जा रहे हैं. रेल के मामले में झारखंड काफी पीछे था, लेकिन केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार आने के बाद से झारखंड में रेल परियोजनाओं के काम में तेजी आयी है. इसी का एक उदाहरण आज देखने को मिल रहा है. झारखंड में रेल परियोजनाओं के विकास के लिए 3425 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया जा रहा है.
मुख्यमंत्री श्री दास ने रेल मंत्री से रांची में रेलवे का जोनल कार्यालय खोलने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि इसके खुलने से झारखंड के रेल परियोजनाओं के कार्यों में तेजी आयेगी. इसके लिए झारखंड के सभी सांसदों को रेल मंत्री के साथ लगातार वार्ता करनी चाहिए. उन्होंने रेलवे बोर्ड से आग्रह किया कि जमशेदपुर में प्रस्तावित रेल ओवरब्रिज के निर्माण पर शीघ्र निर्णय लें. उन्होंने टाटा-यशवंतपुर को सप्ताह में तीन दिन करने, टाटा-दानापुर एक्सप्रेस का स्टॉपेज आदित्यपुर में करने तथा रांची-जयनगर ट्रेन फिर से आरंभ करने की मांग की. श्री दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता संभालने के साथ ही कनेक्टिविटी पर काफी जोर दिया है. चाहे लोग जनता के साथ संवाद हो, एयर कनेक्टिविटी हो, रोड कनेक्टिविटी हो, इलेक्ट्रिक कनेक्टिविटी हो या रेल कनेक्टिविटी. इसी का नतीजा है कि देश में आधारभूत संरचना को मजबूत करने की दिशा में काफी काम हुआ है.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.