झारखंड को बिचौलियों से मुक्त करना है : सीएम

झारखंड को बिचौलियों से मुक्त करना है : सीएम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गारू (लातेहार) : मुख्यमंत्री रघुवर दास रविवार को लातेहार के गारू प्रखंड के  नक्सल प्रभावित सरयू में थे. सरकार आपके द्वार  कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके बाद घासीटोला पंचायत सचिवालय के बाहर आधे घंटे तक सड़क के किनारे बैठ कर ग्रामीणों की बातें सुनी. सरयू स्थित मध्य विद्यालय के प्रांगण में उन्होंने कहा : झारखंड को  भ्रष्टाचार व बिचौलिया मुक्त करना मुख्य उद्देश्य है.

इसके लिए जन सहयोग की आवश्यकता है. भ्रष्टाचार समाप्त  करने के उद्देश्य से प्रखंडों व पंचायतों में स्वयंसेवकों को बहाल किया गया. ये लोगों के घर तक जाकर सेवा देंगे. सरकार ने 18 से 35 वर्ष के 16 हजार लड़के-लड़कियों को पंचायतों  में बहाल किया,  जिन्होंने वृद्धावस्था पेंशन, विधवा, अनाथ आदि का सर्वेक्षण कर ईमानदारी से  रिपोर्ट दी. हमारा मिशन गरीबों को शोषण से मुक्ति दिलाना है. सरकार की इच्छा सरयू व गारू जैसे पिछड़े इलाकों में तेजी से विकास करने की है, ताकि अधिकाधिक  ग्रामीण विकास से जुड़ें.

नक्सली गतिविधियों की सूचना दें  : मुख्यमंत्री ने कहा : प्रत्येक थाने में महीने  में एक बार और जिले में दो बार शांति समिति की बैठक होगी. नक्सली अरविंद  या जो भी हो सरकार के समक्ष आत्मसमर्पण कर दे, नहीं तो नजर आने पर मारा जायेगा.

उन्होंने नक्सल गतिविधियों की जानकारी देने के लिए लोगों से सहयोग मांगा, कहा कि किसी तरह की सूचना टोल फ्री नंबर 181 पर दें. सूचना देनेवाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा. उन्होंने कहा : नक्सली बेरोजगार युवकों दो – ढाई हजार देकर बहला कर  जंगल में ले जाते हैं और  बंदूक थमा देते हैं. बंदूक से विकास नहीं होनेवाला.

 

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.