दोनों पक्षों की पहल से सुलझेगा अयोध्या विवाद : योगी

दोनों पक्षों की पहल से सुलझेगा अयोध्या विवाद : योगी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

अयोध्या : मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा है कि श्रीराम जन्मभूमि विवाद का समाधान संवाद से होना चाहिए। हिन्दू व मुस्लिम पक्ष इस दिशा में पहल करें, प्रदेश व केंद्र की सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी। श्री योगी बुधवार को अयोध्या में  दिगम्बर अखाड़े में श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन के महानायक  महंत परमहंस रामचंद्र दास की 14वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि भारत की तरक्की नहीं होने देना चाहने वाले तत्व अयोध्या विवाद को बरकरार रखना चाहते हैं। उनकी मंशा है कि यह विवाद हमेशा बना रहे। जिस दिन अयोध्या विवाद का सौहार्द पूर्वक समाधान निकल गया, वह देश विरोधी ताकतों के लिए पतन का दिन होगा।

भारत विश्व में महाशक्ति के रूप में उभर कर सामने आयेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि राम जन्मभूमि के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिये गये महत्वपूर्ण सुझावों पर हिन्दू व मुस्लिम पक्षों को विचार करना चाहिए। वैसे भी सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिन-प्रतिदिन सुनवाई की व्यवस्था प्रभावी की जाने वाली है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी वह यहां आने से पहले जब परमहंस जी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने गये थे तो वहां एक पत्रकार ने पूछा आप यहां क्यों आए हैं। इस सवाल का जवाब मंच से देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मै अयोध्या क्यों न आऊं, इस पर किसी को क्या आपत्ति है। मैं बार-बार आऊंगा और आता रहूंगा। अयोध्या ने दुनिया को सभ्यता व संस्कृति प्रदान की है। विश्व के कई देशों में भगवान राम की परंपरा दृष्टिगोचर होती है। भारत के हर शहर और गांव के लोगों के दिल में राम बसे हुए हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.