‘पैसे नहीं तो बीवी बेचकर बना लो शौचालय’ : औरंगाबाद डीएम

‘पैसे नहीं तो बीवी बेचकर बना लो शौचालय’ : औरंगाबाद डीएम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले के जिलाधिकारी कंवल तनुज का स्वच्छ भारत अभियान के तहत बनाए जा रहे शौचालयों को लेकर एक बेहद हैरान कर देने वाला बयान सामने आया है। उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों से कहा कि अगर आपके पास पैसा नहीं है तो अपनी पत्नी को बेच दीजिए और शौचालय बनवा लीजिए।

दरअसल, ग्रामीणों ने उनसे कहा कि उनके पास शौचालय बनाने के लिए पैसा नहीं है। इस पर उन्होंने कहा कि लोग अडवांस पैसे की बात करते हैं, लेकिन इंदिरा आवास के तहत जो पैसा दिया गया, कई लोगों ने उन पैसों से बेटी की शादी कर ली और दूसरे चीजों में खर्च कर दिया।

इसी क्रम में उन्होंने आगे कहा कि अगर आपके पास पैसा नहीं है तो अपनी बीवी को बेच दीजिए। जिलाधिकारी ने कहा, ‘यहां कौन गरीब है जो कहेगा कि उसकी बीवी की इज्जत 12,000 रुपये से सस्ती है। कोई ऐसा नहीं होगा जो बोलेगा कि मेरी बीवी की इज्जत ले लो और 12,000 दे दो। अगर आपकी यही मानसिकता है तो बेच दीजिए अपने घर की इज्जत और कह दीजिए सरकार को कि नहीं बना सकते शौचालय।’ उन्होंने आगे कहा, ‘जो लोग अडवांस की बात करते हैं, उन्होंने पैसा यहां-वहां लगा दिया, बेटी की शादी में खर्च कर दिया।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.