कोविंद की जीत पर मना जश्न

कोविंद की जीत पर मना जश्न
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : राष्ट्रपति के चुनाव में गुरुवार को मतगणना के बाद रामनाथ कोविंद के देश के 14 वें राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर भाजपा के कार्यकर्ताओं में हर्ष व्याप्त है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिला कर अपनी खुशी का इजहार किया। भाजपा की बैठक में कार्यकर्ताओं ने कहा कि रामनाथ कोविंद पेेशे से अधिवक्ता हैं और संविधान का अच्छा ज्ञान है, इसलिए वह देश के एक अच्छे राष्ट्रपति साबित होंगे और हमेशा मानवता के कल्याण के लिए काम करते रहेंगे। उधर जिले के ग्राम्यांचलों में भी भाजपा की हुई बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं ने मिठाईयां बांट कर खुशी का इजहार किया।

रामनाथ कोविद देश के 14वें राष्ट्रपति होंगे, एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविद ने राष्ट्रपति का चुनाव जीत लिया है। इस चुनाव में रामनाथ कोविद को 66 फीसदी वोट मिले जबकि विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को 34 फीसदी वोट मिले। रामनाथ कोविद को 5,49,703 वोट मिले हैं। ममता बनर्जी और उमर अब्दुल्ला ने रामनाथ कोविद को उनकी जीत पर बधाई दी है। रामनाथ कोविद 25 जुलाई को राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

रामनाथ कोविद को उनकी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर बधाई दी। राष्ट्रपति चुने जाने के बाद रामनाथ कोविंद ने कहा कि वो देश के किसानों और मजदूरों की नुमाइंदगी करेंगे। वहीं, विपक्ष की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार ने रामनाथ कोविंद को बधाई दी। हांलाकि उन्होने बधाई देते हुए कटाक्ष किया कि कोविंद संविधान की रक्षा के लिहाज से कठिन वक्त में राष्ट्रपति पद संभाल रहे हैं।

रामनाथ कोविंद को उनकी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिलकर भी बधाई दी। मोदी कोविंद से मिलने 10, अकबर रोड़ पहुंचे। मौके पर अमित शाह भी मोदी के साथ मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी ने चुने गए राष्ट्रपति को फूल देकर और गले लगाकर बधाई दी। काफी देर तक उन्होंने कोविंद जी से बात भी की।

वहीं अमित शाह ने कहा कि आज उन लोगों को एक उम्मीद की किरण दिखेगी जिनमें से उठकर रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति चुने गए हैं। जबकि योगी अदित्यनाथ ने रामनाथ कोविंद को उत्तर प्रदेश का गौरव बताया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.