इजरायल में बसे भारतीयों को मिलेगा OCI कार्ड, शुरू होगी विमान सेवा

इजरायल में बसे भारतीयों को मिलेगा OCI कार्ड, शुरू होगी विमान सेवा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

तेल अवीव: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल रात इजरायल में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कई बड़े ऐलान किए हैं. इनमें सबसे बड़ा ऐलान दोनों देशों के बीच सीधी विमान सेवान शुरु करने का था. इसके अलावा इजरायली सेना में काम करनेवाले भारतीय समुदाय के लोगों को ओसीआई कार्ड देने का भी मोदी ने ऐलान किया है.

संबोधन से पहले कल रात इजारायल के तेल अवीव में पीएम मोदी का भारतीय समुदाय ने जबर्दस्त स्वागत किया. उनके साथ इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी थे. मोदी के संबोधित करने पहले नेतन्याहू ने एक बार फिर पीएम मोदी से अपनी दोस्ती का इकरार किया.

बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, ‘’शलोम लखेम..नमस्ते. पीएम मोदी, ये भारत के यहूदी हैं. ये भारत से प्यार करते हैं. ये इजरायल से प्यार करते हैं. ये हमारी दोस्ती से प्यार करते हैं.’’ भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए नेतन्याहू ने कहा, ‘’ये स्वर्ग में बनी जोड़ी है. लेकिन आज ये धरती पर यहां हो रहा है. मेरे अजीज मित्र पीएम मोदी आपका स्वागत है.’’

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, ‘’शलोम एलिकॉम. 70 साल में पहली बार किसी भारतीय प्रधानमंत्री का आना ये अपने आप में एक खुशी का भी अवसर है और कुछ सवालिया निशान भी है.’’

मोदी ने भारतीय समुदाय के लिए बड़े ऐलान किए

पीएम मोदी ने इस दौरान इजरायल में रहनेवाले भारतीय समुदाय को विमान सेवा का तोहफा दिया. उन्होंने मुंबई, दिल्ली से सीधे तेल अवीव के लिए जल्द ही विमान सेवा शुरु करने का ऐलान किया है. फिलहाल भारत से कोई भी विमान सेवा सीधे इजरायल नहीं जाती है. मोदी ने कहा कि अब मुंबई, दिल्ली, तेल अवीव विमान सेवा शुरु कर दी जाएगी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.