पटना एयरपोर्ट के रनवे पर इंडिगो विमान के इंजन में विस्फोट

पटना एयरपोर्ट के रनवे पर इंडिगो विमान के इंजन में विस्फोट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : जयप्रकाश नारायण हवाईअड्डा पर शुक्रवार की शाम एक बड़ा हादसा टल गया. पटना से नयी दिल्ली जानेवाली इंडिगो की फ्लाइट 6इ-508 के इंजन में रनवे पर ही विस्फोट के बाद धुआं निकलने लगा.

विमान की गति धीमी होने के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया और विमान में सवार 174 यात्री बाल-बाल बच गये. विमान को रोक कर सभी यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतारा गया. रनवे पर हादसा होने के कारण करीब तीन घंटों तक पटना एयरपोर्ट बाधित रहा. इससे न तो कोई विमान किसी दूसरी जगह के लिए उड़ान भर सका और न ही किसी विमान की लैंडिंग हो सकी.

पटना में रनवे खाली नहीं होने के कारण रांची से पटना के लिए किसी विमान ने उड़ान नहीं भरी. इसके अलावा संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आयोजित जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) लांचिंग समारोह में भाग लेने के लिए भाजपा के कई नेताओं को पटना से दिल्ली जाना था. इन नेताओं का विमान भी अब देरी से रवाना होगा.

इंडिगो के विमान में यात्रा कर रहे यात्रियों के मुताबिक, रनवे पर पहुंचने से पहले ही विमान के अंदर काफी तेज विस्फोट के साथ धुआं निकला. विस्फोट की आवाज सुन कर सभी यात्री सहम गये. इसके बाद विमान के पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर विमान को रोक लिया. उसके बाद सभी यात्रियों को विमान से नीचे उतारा गया.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.