मीरा कुमार आज दाखिल करेंगी नामांकन

मीरा कुमार आज दाखिल करेंगी नामांकन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली। राजग के रामनाथ कोविंद के मुकाबले विपक्षी दलों की ओर से मीरा कुमार राष्ट्रपति चुनाव के लिए आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। जानकारी के मुताबिक नामांकन के वक्त मीरा कुमार के साथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मौजूद रहेंगी।

मीरा कुमार सुबह करीब साढ़े 11 बजे लोक सभा में सचिव के सामने अपना नामांकन पेश करेंगी। आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिन है। नामांकन पत्रों की जांच एक जुलाई को होनी है।
इससे पहले मीरा कुमार ने अपने और केंद्र सरकार के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जाति को लेकर हो रही चर्चा पर दुख व्यक्त करते हुए कहा था कि राष्ट्रपति चुनाव जाति के आधार पर नहीं, बल्कि विचारधारा के आधार पर होगा। मीरा कुमार ने हैरानी जताते हुए कहा कि दोनों राष्ट्रपति उम्मीदवारों की उपलब्धियों और योग्यताओं पर बहस के बजाय उनकी जाति पर बहस की जा रही है।

राष्ट्रपति चुनाव
गौरतलब है कि 17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 20 जुलाई को होगी। इस बार भी राष्ट्रपति चुनाव बैलेट पेपर से ही कराए जाएंगे। साथ ही, चुनाव के लिए विशेष पेन का इस्तेमाल होगा। राष्ट्रपति चुनाव के लिए 28 जून को नामांकन की आखिरी तारीख है। ये नामांकन जुलाई 1 तक वापस लिए जा सकते हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.