अनिल विज ने कहा, हिंदू आतंकवादी नहीं होता, दिग्विजय बोले- संघी आतंकवाद

अनिल विज ने कहा, हिंदू आतंकवादी नहीं होता, दिग्विजय बोले- संघी आतंकवाद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: हरियाणा के वरिष्ठ मंत्री अनिल विज का कहना है कि हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता, और ‘हिन्दू आतंकवाद’ जैसी कोई संज्ञा हो ही नहीं सकती. अनिल विज ने केंद्र की पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार पर वर्ष 2007 में समझौता एक्सप्रेस ट्रेन में ब्लास्ट करने वाले पाकिस्तानियों को इसीलिए रिहा करने का आरोप लगाया, ताकि ठीकरा उनके सिर फोड़ा जा सके, जिसे कांग्रेस ने कभी ‘हिन्दू आतंकवाद’ कहा था.

कांग्रेस को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा किए तीखे हमलों के बाद इस बयान से पीछे हटते हुए कहना पड़ा था कि आतंकवाद का कोई धर्म या रंग नहीं होता है. यही बात पिछले तीन सालों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा विदेशमंत्री सुषमा स्वराज भी देश-विदेश में कई-कई बार कह चुके हैं कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता.

अनिल विज ने कहा कि स्वभाव से ही हिन्दू कभी आतंकवादी बन ही नहीं सकता, क्योंकि हिन्दुओं को आतंकवाद कभी नहीं सिखाया गया. उन्होंने कहा, “अगर हिन्दू भी आतंकवादी होते, तो क्षेत्र में कभी कोई अन्य आतंकवादी होता ही नहीं…”

अपने बयानों की वजह से अक्सर विवादों में घिर जाने वाले हरियाणा के मंत्री अनिल विज पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, “उन्होंने (अनिल विज ने) सही कहा है… एक हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता, एक संघी आतंकवादी हो सकता है…” गौरतलब है कि बीजेपी के वैचारिक संरक्षक कहे जाने वाले संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ या आरएसएस के सदस्यों को आमतौर पर संघी कहा जाता है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.