खूंटी में बस पेड़ से टकरायी, चार मरे

खूंटी में बस पेड़ से टकरायी, चार मरे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
खूंटी : खूंटी से सिमडेगा जा रही यात्री बस (मोनिका चंचल) मुरहू थाना क्षेत्र के पेलोल के समीप पेड़ से टकरा गयी. दुर्घटना में सुंदरगढ़ (अोड़िशा) के भोगरा निवासी राजेश मांझी, तारा देवी व सुंदर मांझी (सभी एक ही परिवार के) की मौत हो गयी. बस के कंडक्टर लोहरदगा के भंडरा निवासी चरकू गोप की भी मौत हो गयी.
दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. घटना दिन के करीब 11.30 बजे की है. घायलों को खूंटी के सदर अस्पताल में भरती कराया गया था. गंभीर रूप से घायल समीर कुमार, सामुएल सोय व सुकरी कुमारी को रिम्स रेफर कर दिया गया है.अधिकतर घायलों को सिर में चोट लगी है.
दुर्घटना के बाद बस चालक फरार हो गया. बताया जाता है कि चालक मोबाइल से बात कर रहा था, इस बीच दुर्घटना हो गयी. पुलिस  ने बस को जब्त कर लिया है.
केबिन में बैठे लोगों की हुई मौत : बस रविवार को दिन के करीब 11 बजे सिमडेगा के बनगांव जाने के लिए खूंटी से रवाना हुई थी. सात किमी दूरी तय करते ही तेज रफ्तार के कारण चालक ने नियंत्रण खो दिया.
इससे बस सड़क किनारे पेड़ से जा टकरायी. दुर्घटना में केबिन का बायां हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. वहां बैठे तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. बस के गेट पर खड़ा कंडक्टर चरकू गोप गंभीर रूप से घायल हो गया. सदर अस्पताल लाने के कुछ देर बाद उसने भी दम तोड़ दिया.
पुलिस प्रशासन ने दिखायी सक्रियता : घटना की सूचना मिलते ही एसडीओ प्रणव कुमार पाल व सीएस डॉ विनोद उरांव सदर अस्पताल में मेडिकल टीम के साथ अलर्ट हो गये. मुरहू, तोरपा व खूंटी की पुलिस ने तत्काल जेसीबी मशीन की मदद से बस की केबिन को अलग कर शवों को निकलवाया. घायलों को पिछले दरवाजे से बाहर निकाल कर सदर अस्पताल पहुंचाया गया.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.