झारखंड में जेएमबी के आतंकी

झारखंड में जेएमबी के आतंकी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
रांची: बांग्लादेश से जुड़े  झारखंड के पाकुड़, साहेबगंज व दुमका के रामगढ़  इलाके में जमात उल मुजाहिद्दीन, बांग्लादेश (जेएमबी) के आतंकी नाम बदल कर रह रहे हैं. इस बात का खुलासा कोलकाता में गिरफ्तार जेएमबी के आतंकी अनवर हुसैन फारुख उर्फ इनाम ने किया है. वह बांग्लादेश के जमालपुर जिला के मलुंदा थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव का रहनेवाला है.
उसके पिता का नाम हमीदुर्रहमान है. गिरफ्तारी के बाद उसने पुलिस को बताया है कि वह साहेबगंज में नाम बदल कर रहता था. उसने वहां से असगर अली के नाम से वोटर आइडी बनवाया था. कोलकाता पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी झारखंड पुलिस को दी है.साथ ही कहा है कि साहेबगंज, पाकुड़ और रामगढ़ (दुमका) से पहले भी जेएमबी के आतंकी पकड़े जा चुके हैं.

इससे पहले भी जेएमबी के गिरफ्तार आतंकी तरिकुल इसलाम उर्फ सुमोन उर्फ सादिक उर्फ रेहान ने पुलिस को बताया था कि उसने साहेबगंज के बरहेट थाना क्षेत्र के मोमिन टोला के पते से सुमोन के नाम से बनवाया था. तारिकुल इसलाम भी बंग्लादेश के नवाबगंज जिला का रहनेवाला है. इस सूचना के आधार पर यह आशंका जतायी जा रही है कि झारखंड के विभिन्न जिलों में जेएमबी के आतंकी नाम बदल कर रह रहे हैं और स्थानीय स्तर पर गलत तरीके से आधार कार्ड व वोटर कार्ड बनवा रहे हैं. जिसका इस्तेमाल गलत काम के लिए किया जाता है.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.