अलगाववादी नेताओं से दिल्ली में एनआईए की पूछताछ

अलगाववादी नेताओं से दिल्ली में एनआईए की पूछताछ
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कश्मीर के तीन अलगाववादी नेताओं से राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पूछताछ कर रही है. कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान की ओर से लगातार आर्थिक मदद दी जा रही है. इन नेताओं से पूछताछ इसी सिलसिले में की जा रही है. सोमवार को दिल्ली पहुंचे अलगाववादी नेता मीडिया से खफा नजर आए. मीडिया के सवालों से नाराज अलगाववादी नेताओं ने न सिर्फ मीडिया कर्मियों को भला-बुरा कहा बल्कि एनआईए के दफ्तर के बाहर कैमरामेनों को धकिया भी दिया.

जब अलगाववादी नेता नईम खान, फारूक अहमद डार और जावेद अहमद बाबा दिल्ली के एनआईए के दफ्तर पहुंचे तो मीडिया ने उनसे कुछ कड़े सवाल किए. इस पर वे खफा हो गए. नईम खान ने मीडिया को ‘चीटर’ करार दिया तो फारूक अहमद डार ने मीडिया के लगातार पूछे जाने पर सिर्फ इतना कहा, यहां हर किसी के सवालों के जवाब देने ही तो आए हैं. जावेद अहमद बाबा ने मीडिया के कैमरों को धक्का दिया और बिल्डिंग में घुस गए.

इन सभी नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद और अन्य पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों से पैसे लिए हैं. इसका मकसद घाटी में अशांति फैलाना है. वैसे एयरपोर्ट पर भी मीडिया उनसे सवाल पूछता रहा और यह अलगाववादी नेता जवाब देने से बचते रहे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.