पीडब्ल्यूडी घोटाले में केजरीवाल के रिश्तेदार के घर एसीबी का छापा

पीडब्ल्यूडी घोटाले में केजरीवाल के रिश्तेदार के घर एसीबी का छापा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली । पीडब्ल्यूडी घोटाले में एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) ने सोमवार देर रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल के घर पर छापा मारा। छापे की कार्रवाई घोटाले में जुटाए जा रहे सबूतों की तलाश के मद्देनजर की गई है। हालांकि, केजरीवाल के साढ़ूं सुरेंद्र बंसल का निधन इसी महीने सात मई को हो चुका है।

सूत्रों के मुताबिक, सुरेंद्र बंसल के अलावा इस मामले से जुड़े दो अन्य व्यक्तियों के घर भी एसीबी की टीम गई। इन छापों से क्या कागजात मिले इसका खुलासा बाद में किया जाएगा।

इसलिए मारा केजरीवाल के साढ़ू के घर छापा

पीडब्ल्यूडी घोटाले में एसीबी ने कुल तीन मामले दर्ज किए हैं। इनमें से एक रेणु कंस्ट्रक्शन भी है। रेणु कंस्ट्रक्शन कंपनी केजरीवाल के साढू सुरेंद्र बंसल की कंपनी है। यह अलग बात है कि एफआइआर में सुरेंद्र बंसल का नाम नहीं है। आरोप ये भी है कि पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन ने सुरेंद्र बंसल को ठेका देने में पद का दुरुपयोग किया है। यह है

पढ़ें पीडब्ल्यूडी घोटाले के बारे में

गौरतलब है कि पीडब्ल्यूडी ने 2014 से 2016 के दौरान उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में 2 स्थानों पर सीवर और नाली बनाने के काम का ठेका दिया था। आरोप है कि यह ठेका अरविंद केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र बंसल की कंपनी रेणु कंस्ट्रक्शन को दिया गया, लेकिन काम आगे कुछ फर्जी कंपनियों को दे दिया गया।

आरोप यह भी है कि नियमों को ताक पर रख कर इस काम के करीब 10 करोड़ रुपये के बिल पास कर दिए गए। ये बिल बोगस कंपनियों के नाम ही पास किये गए थे जो सोनीपत और रोहिणी के फर्जी पतों पर दर्ज थीं। रोड एंटी करप्शन ऑर्गेनाइजेशन (RACO) नाम की एनजीओ के कार्यकर्ता राहुल शर्मा ने मामले को उठाया था।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.