उत्तर कोरिया ने फिर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया

उत्तर कोरिया ने फिर बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

प्योंगयांग : उत्तर कोरिया ने एक बार फिर तमाम अंतरराष्ट्रीय दबावों को दरकिनार कर रविवार को बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया है। दक्षिण कोरियाई सेना के एक अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है। दक्षिण कोरियाई न्यूज एजेंसी योन्शप की रिपोर्ट के मुताबिक, जिस मिसाइल का परीक्षण किया गया है वह एक बैलिस्टिक मिसाइल है। रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी प्योंगयांग के कुसोंग क्षेत्र में उत्तर कोरिया ने मिसाइल को लॉन्च की है। वहीं अभी तक यह इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि यह टेस्ट कितना सफल रहा है।

वहीं यूएस के तीन अधिकारियों ने भी एनबीसी न्यूज को बताया कि उत्तरी कोरिया ने एक बार फिर मिसाइल परीक्षण किया है।

बता दें कि इससे पहले उत्तर कोरिया द्वारा किए गए पिछले 2 बैलिस्टिक मिसाइल के परीक्षण असफल रहे थे। इन मिसाइलों को छोड़े जाने के कुछ ही देर में उनमें ब्लास्ट हो गए थे, जिसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि ‘उत्तर कोरिया द्वारा किए गया यह परीक्षण उसके मुख्य सहयोगी चीन के प्रति असम्मान को दर्शाता है।’

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय दबावों को दरकिनार कर लगातार मिसाइल परीक्षण के चलते अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच तनाव बढ़ता चला जा रहा है। अमेरिका ने पहले ही कोरिया प्रायद्वीप में अपने जंगी बेड़े को तैनात किया हुआ है, जिससे कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव का माहौल चरम पर है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.