जम्मू पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, हुआ भव्य स्वागत

जम्मू पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, हुआ भव्य स्वागत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
जम्मू : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह  दो दिवसीय यात्रा पर जम्मू पहुँचे जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। शाह की यह यात्रा इसलिए भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि राज्य के बिगड़े हालात के बाद सत्तारुढ़ गठबंधन भाजपा और पीडीपी के बीच मतभेद बढ़े हैं। वह यहां पार्टी के सभी विधायकों और सांसदों के अलावा संगठन के लोगों से भी विचार-विमर्श करेंगे।
शाह की यह यात्रा उनके उस मिशन का हिस्सा है जिसके तहत वह आज से 95 दिनों के लिए पूरे भारत के दौरे पर निकले हैं। इस दौरान वह 2019 के लोकसभा चुनाव जीतने की रणनीति बनाएंगे और पार्टी 2014 में जिन स्थानों पर हारी थी वहां 120 सीट लाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। वह चुनावी महत्व के हिसाब से एक से तीन दिनों तक राज्यों में समय बिताएंगे। राज्यों को चुनावी महत्व के हिसाब से तीन श्रेणियों में बांटा गया है।
शाह ने अपनी इस यात्रा के बारे में शुक्रवार को नयी दिल्ली में कहा था, ‘‘2014 में हम जिन स्थानों पर हारे थे, वहां के लिए हमने 120 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। मेरे दौरे में हमारे संगठन की शक्ति का जायजा लेने पर ध्यान केंद्रित होगा और पूरे देश में विचारधारा और चुनावी अपील के विस्तार पर ध्यान दिया जाएगा।’’ शाह मुख्य तौर पर पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों पर ध्यान दे रहे हैं जहां तीन दिन बिताने के बाद वह गुरुवार रात लौटे हैं। भाजपा ने 2014 के लोकसभा चुनावों में ओडिशा, तेलंगाना, केरल और पश्चिम बंगाल में 102 में से महज चार सीटों पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने संगठन में फेरबदल पर भी संकेत दिए क्योंकि कई पदाधिकारी उत्तरप्रदेश सरकार में मंत्री बन चुके हैं।
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.