कानून तोड़ने वाले गोरक्षकों पर होगी सख्त कार्रवाई : डीजीपी सुलखान सिंह

कानून तोड़ने वाले गोरक्षकों पर होगी सख्त कार्रवाई : डीजीपी सुलखान सिंह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ : सुलखान सिंह ने उत्तर प्रदेश के नये डीजीपी के रूप में पदभार संभाला है. सुलखान सिंह ने पूर्व डीजीपी जावेद अहमद की जगह ली है. नये डीजीपी ने पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया को संबोधित किया और अपने कामकाज की प्राथमिकताएं बतायी. उन्होंने कहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी जीरो टालरेंस की नीति रहेगी.

उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने साफ किया कि गौरक्षा के नाम पर कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्ती के साथ कार्रवाई करेंगे. सुलखान सिंह ने में कहा कि किसी के खिलाफ मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर किसी को (गो-तस्करी की) ऐसी खबर मिलती है, तो वह पुलिस को सूचना दे, खुद कानून हाथ में ना ले.

उन्होंने कहा कि जो कोई भी आपराधिक गतिविधि में शामिल होगा उसे बख्शा नहीं जायेगा, फिर चाहे वो सत्ताधारी पार्टी का हो या ना हो. हमें इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री से सख्त आदेश मिल हुए हैं. किसी भी तरह की गुंडागर्दी उत्तर प्रदेश की पुलिस बर्दाश्त नहीं करेगी और निष्पक्षता के साथ कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि हम भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘जीरो टॉलरेंस’ की नीति अपनायेंगे.

सुलखान सिंह 1980 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं और उत्तरप्रदेश कैडर के सबसे वरिष्ठ आइपीएस अफसरों में शुमार हैं. वे टाडा में भी काम कर सके हैं. उनकी गिनती बेहद ईमानदार अफसरों में होती है. उनके पदभार संभालते ही भ्रष्ट अफसरों में खलबली मच गयी है. माना जा रहा है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें डीजीपी बनाकर सीधा संदेश दे दिया है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.