मध्यप्रदेश में चरणबद्ध तरीके से शराब की दुकानें होंगी बंद : सीएम

मध्यप्रदेश में चरणबद्ध तरीके से शराब की दुकानें होंगी बंद : सीएम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नरसिंहपुर। नमामी देवी नर्मदे सेवा यात्रा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से शराब की दुकानें बंद करने की बात कही। उन्होंने कहा कि नशा नाश की जड़ है नशे से कोई फायदा नहीं। नर्मदा मैया से 5 किमी की परिधि में स्थित शराब दुकानें बंद कर दी गईं हैं।

नशे के खिलाफ अभियान चले, हर स्कूल, धार्मिक स्थल, रिहायशी इलाकों में भी शराब दुकानें बंद होगीं। शराब की दुकानें चरणबद्ध तरीके से बंद की जाएंगी। मुख्यमंत्री ने जिले में 4 गौशालाएं शुरू कराने की बात कही। उन्होंने गुरुगुफा के दर्शन और उसके महत्व को रेखांकित करते हुए 1857 की क्रांति में राजा हिरदेशाह एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के योगदान को भी बताया।

नीमखेड़ा हीरापुर में हुए कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह फसलें और खेतों से जो उत्पादन मिल रहा है यह सब माता नर्मदा का आशीष है। बिजली-पानी सब मां ने दिया, हम स्नानकर पाप मुक्त होते है। लेकिन हमने नर्मदा मैया को क्या दिया। अमरकंटक से बड़वानी तक जंगल काट दिए, मां नर्मदा पेड़ो की जड़ो से निकलतीं हैं हमनें पेड़ों का विनाश किया, हम सब दोषी है। पेड़ो के विनाश से नर्मदा की धार कम हो गई है। जिले में पहले रेत से पानी के बुलबुले निकलते थे, हमनें क्षिप्रा, बेतवा और ताप्ती की धार टूटते देखी है। जिस दिन मां नर्मदा की धार टूट गई हमारा जीवन टूट जाएगा।
मुख्यमंत्री चौहान अपनी पत्नी साधना सिंह के साथ यात्रा कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने मंच से कहा कि नर्मदा सेवा यात्रा जनता की यात्रा बन गई है, नर्मदा के दोनों तरफ पेड़ लगाए जाएगें, 2 जुलाई को नर्मदा तट पर लाखों लोग पेड़ लगाएंगें। पेड़ लगेगें तो हरियाली चुनर मां को ओढ़ा देगें। उन्होंने कहा कि खेती के साथ पेड़ भी लगाएं। जो किसान पेड़ लगाएंगे उन्हें तीन साल तक सरकार मुआवजा देगी।
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.