सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ से जुड़ी याचिका पर सुनवाई हुई. सर्वोच्च न्यायालय ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी करते हुए चार हफ्तों में जवाब मांगा है.

देश की शीर्ष अदालत ने चुनाव आयोग को यह नोटिस ईवीएम में गड़बड़ी की जाने वाली शिकायती याचिका पर जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में चुनाव आयोग से जवाब मांगा है. हालांकि, कोर्ट ने ईवीएम की जांच के लिए सीबीआई को नोटिस जारी करने से इनकार कर दिया है.

याचिका में ईवीएम सिस्टम की जांच करने और संभावित दुरुपयोग रोकने के लिए दिशा-निर्देश बनाने की मांग की गयी है, ताकि चुनावों में धांधली न की जा सके.

गौरतलब है कि पांच राज्यों के पिछले दिनों हुए चुनावों में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बंपर जीत मिली थी. बीएसपी सुप्रीमों मायावती ने इस जीत पर शंका जताई थी. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि ईवीएम में गड़बड़ी की गई है. इसके बाद यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मायावती समर्थन किया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पंजाब में आम आदमी पार्टी की हार ठीकरा ईवीएम पर फोड़ा और ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.