गंगा पुल विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा

गंगा पुल विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि साहेबगंज में बननेवाला गंगा पुल देश के पूर्वोत्तर राज्यों के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा. पुल के जरिये झारखंड समेत पूरे मध्य भारत का सीधा संपर्क पूर्वोत्तर राज्यों से लेकर म्यांमार तक हो जायेगा. मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहेबगंज दौरे के पूर्व तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह अप्रैल को गंगापुल और बंदरगाह निर्माण की आधारशिला रखने साहेबगंज पहुंचेंगे. संताल परगना क्षेत्र के मंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी समेत अन्य वरीय अधिकारियों के साथ साहेबगंज पहुंचे श्री दास ने कहा कि गंगा पुल के निर्माण की मांग स्थानीय लोग लंबे समय से कर रहे थे. प्रधानमंत्री  ने पुल निर्माण का तोहफा देकर क्षेत्र के लोगों का सपना साकार किया है. मौके पर मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने प्रधानमंत्री के आगमन  से संबंधित तैयारियों की जानकारी दी.
साहेबगंज के उपायुक्त और एसपी को अपने कार्यों की चेक स्लिप बना प्रगति की बिंदुवार समीक्षा के निर्देश दिये. अगले दो-तीन दिनों में तैयारी पुख्ता करने के लिए कहा.
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कार्यक्रम में आनेवाले लोगों की सहूलियत का ध्यान रखने, पेयजल पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराने, कार्यक्रम स्थल पर एलइडी लगाने, साहेबगंज व आनेवाले प्रमुख राज्य मार्गों पर मार्ग सूचक व महत्वपूर्ण सूचनाओं से संबंधित साइनेज लगाने के निर्देश दिये. मौके पर मंत्री डॉ लुईस मरांडी, रणधीर सिंह, राज पालिवार,  विधायक अनंत ओझा, ताला मरांडी, डीजीपी डीके पांडेय, अपर मुख्य सचिव अमित खरे,  आरके श्रीवास्तव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, गृह सचिव एसकेजी रहाटे, पथ निर्माण सचिव एमआर मीणा कई अधिकारी मौजूद थे.
 
पहाड़िया युवतियों को प्रधानमंत्री सौपेंगे नियुक्ति पत्र : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छह अप्रैल को महिला पहाड़िया बटालियन को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. संताल के आदिम जनजातीय पहाड़िया समुदाय के विकास के लिए  दो पहाड़िया बटालियन का गठन किया गया है.  उन्होंने साहेबगंज में कैशलस अभियान के तहत झारखंड की महिला स्वयं सहायता समूहों (सखी मंडल) की लगभग एक लाख महिलाओं को मुफ्त स्मार्ट फोन देने की घोषणा भी की.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.