जनता से संवाद का आज भी प्रभावी माध्यम है, रेडियो: डॉ. रमन सिंह

जनता से संवाद का आज भी प्रभावी माध्यम है, रेडियो: डॉ. रमन सिंह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज यहां विधानसभा परिसर स्थित अपने कार्यालय कक्ष में ‘रमन के गोठ’ क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया। हर माह के दूसरे रविवार को आकाशवाणी के रायपुर केन्द्र से प्रसारित रमन के गोठ रेडियो वार्ता में श्रोताओं से सवालों भी पूछे जाते हैं। इनका सही जवाब देने वाले नागरिकों का मुख्यमंत्री ने सम्मान किया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक (अपेक्स बैंक) के अध्यक्ष और छत्तीसगढ़ रेडियो श्रोता संघ के संरक्षक श्री अशोक बजाज, मुख्यमंत्री के सचिव श्री सुबोध कुमार सिंह, जनसम्पर्क विभाग के सचिव श्री संतोष मिश्रा और जनसम्पर्क विभाग के संचालक श्री राजेश सुकुमार टोप्पो भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने बड़ी आत्मीयता के साथ क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा कि रेडियो आज भी जनता के साथ संवाद का एक प्रभावी माध्यम है। अमेरिका जैसे अत्याधुनिक तकनीक के उपयोग वाले देश में भी वहां के राष्ट्रपति भी जनता से संवाद के लिए रेडियो का उपयोग करते हैं। श्रोताओं से ’रमन के गोठ’ कार्यक्रम को लेकर लगातार उत्साहजनक प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। मुख्यमंत्री ने विजेताओं से ’रमन के गोठ’ कार्यक्रम के बारे में सुझाव भी मांगें। विजेताओं ने मुख्यमंत्री के कार्यालय कक्ष के समीप स्थित प्रतीक्षा कक्ष में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा सदन में दिए गए जवाब का सीधा प्रसारण भी देखा। मुलाकात के दौरान भाटापारा के श्री हरमिंदर चावला ने मुख्यमंत्री से कहा कि विधानसभा के अपने भाषण में रमन के गोठ वार्ता के उल्लेख से इस कार्यक्रम के श्रोताओं को प्रोत्साहन मिला है। उन्होंने इस कार्यक्रम को काफी रोचक और ज्ञानवर्धक बताते हुए कहा कि राज्य शासन के नये फैसलों और योजनाओं तथा कार्यक्रमों की जानकारी भी इस रेडियो वार्ता के माध्यम से लोगों को मिल रही है।
मुख्यमंत्री ने जिन नागरिकों का सम्मान किया उनमें रायपुर जिले के ग्राम गोढ़ी, बकतरा के श्री अजय कुमार वंशे, दुर्ग के श्री ऋषि कुमार शर्मा, रायपुर के श्री विशाल राठौर, खुर्सीपार, दुर्ग के श्री उत्कर्ष सोनबोईर, भाटापारा के श्री हरमिंदर चावला, लवन, बलौदाबाजार के श्री जीवन लाल रजक, रायपुर डीडी नगर की सुश्री वीणा वंडलकर, बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के ग्राम जामडीह के श्री गजेन्द्र कुमार वर्मा, धमतरी जिले के ग्राम जामगांव के श्री दीनू बघेल, रायपुर, बोरियाकला की सुश्री प्रज्ञा, धमतरी जिले के फुसेरा की सुश्री आरती साहू, बलौदाबाजार-भाटापार जिले के ग्राम ससहा की श्रीमती रेखा साहू और दुर्ग जिले के भोथली गांव के श्री कोमल साहू शामिल हैं। रमन के गोठ के आठ मई 2016 से 12 फरवरी 2017 तक प्रसारित दस एपिसोडों में जवाब देने वाले हजारों नागरिकों में से प्रत्येक एपिसोड में सही जवाब देने वाले प्रथम पांच श्रोताओं का चयन सम्मान के लिए किया गया है। मुख्यमंत्री ने 13 विजेताओं को सम्मानित किया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.