पूर्व डिप्टी मेयर की हत्या में भाजपा विधायक नामजद

पूर्व डिप्टी मेयर की हत्या में भाजपा विधायक नामजद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

धनबाद : झारखंड के धनबाद में पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या मामले में भाजपा के विधायक संजीव सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कहा कि संजीव सिंह के खिलाफ स्वर्गीय निरज सिंह के भाई अभिषेक सिंह ने एफआईआर दर्ज कराई है। वहीं, हत्या की जांच के लिए झारखंड सरकार ने एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

गौरतलब है कि बलिया जिले के बैरिया विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक विक्रमा सिंह के भतीजे नीरज सिंह समेत चार लोगों की मंगलवार की शाम धनबाद में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ये सभी फॉर्च्यूनर पर सवार हो घर जा रहे थे तभी पहले से घात लगाए अपराधियों ने इनकी गाड़ी पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक 20 से अधिक गोलियां नीरज को लगी थी। बुधवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। जिसके बाद धनबाद में गुरुवार को नीरज सिंह के समर्थकों ने शहर में दुकानें और स्कूलों को बंद कराया।

बहरहाल, इस हत्या मामले में झारखंड कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग की है। वहीं, पुलिस के सूत्रों का कहना है कि यह हत्या एक परिवार के विवाद का नतीजा हो सकता है। क्योंकि नीरज सिंह कोयला माफिया सूरज देव सिंह परिवार के थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.