हिजाब विवाद पर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने कहा- किसी भी तरह के कट्टरपंथ का समर्थन नहीं

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: () पर () के संरक्षक इंद्रेश कुमार (Indresh Kumar) का बयान सामने आया है। इंद्रेश कुमार ने बयान जारी कर कहा कि उनका मंच ऐसे किसी भी बात का समर्थन नहीं करता है जहां कहीं भी कट्टरपंथ एवं धार्मिक उन्माद हो। बयान में कहा गया है कि नकाब और पर्दा प्रथा हर धर्म एवं समाज में अपनी अहमियत रखता है लेकिन इसका संबंध स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान, औद्योगिक या कारोबारी क्षेत्र से नहीं है।

हिजाब विवाद से मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का लेना-देना नहीं
हिजाब विवाद पर आगे बोलते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि ऐसे किसी भी संस्थान जहां का अपना ड्रेस कोड होता है वहां नकाब या पर्दा प्रथा नहीं चलती है, और यह उचित भी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि कुछ समाचार संस्थाओं में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा कर्नाटक की खबर को लेकर जो विवाद चल रहा है, उसका मुस्लिम राष्ट्रीय मंच से ऐसी किसी भी बात के समर्थन का कोई लेना देना नहीं है।

मंच के संरक्षक और मार्गदर्शक डॉ. इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का यह साफ नजरिया हैं कि इस्लाम और रसूल के अनुसार जो जिस देश के नागरिक है उनको अपने देश, अपने मादरे वतन के नियम कानून को मानना जरूरी होता है। इसी प्रकार जो जिस शिक्षा संस्थानों में पढ़ते हैं उनको भी उन संस्थानों के कायदे कानून का पालन करना आवश्यक होता है। जो ऐसा नहीं करते वे इस्लाम और रसूल के प्रति ईमानदार नहीं हो सकते।

विवाद में कट्टरपंथी लोग दे रहे तूल
इंद्रेश कुमार ने आगे कहा कि कुछ कट्टरपंथी लोग लड़कियों का दुरुपयोग करते हुए इस प्रकार के विवादों को तूल दे रहे हैं और सामाजिक सौहार्द तथा शांति के वातावरण को खराब कर रहे हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच इस प्रकार की कट्टरता की कठोर निंदा करता है। साथ ही यह स्पष्ट करना चाहता है कि इस प्रकार बेटियों का किसी भी तरह से दुरुपयोग कर कट्टरता फैलाने के ऐसे किसी भी प्रयास का घोर विरोध करता है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.