संसद में नहीं बनी मन की बात, मतदान से पहले एक घंटे टीवी पर… कांग्रेस का अटैक

संसद में नहीं बनी मन की बात, मतदान से पहले एक घंटे टीवी पर… कांग्रेस का अटैक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने साल 2022 में अपने पहले इंटरव्यू () में एक बार फिर कांग्रेस (Congress Party) को निशाने पर लेते हुए देश की हालत के लिए जिम्मेदार ठहराया वहीं परिवारवाद और भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया। अब कांग्रेस पार्टी ने भी इस मामले पर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए पीएम मोदी के आरोपों का जवाब दिया है।

‘संसद के दोनों सदनों में नहीं बनी मन की बात’
पीएम मोदी के आरोपों पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि संसद के दोनों सदनों में ‘मन की बात’ नहीं बनी, तो अब मतदान के पहले एक घँटे टीवी पर भी, राजा की घबराहट साफ़ है और डर गहरा, मग़र जनता तो अपना ‘मन’ बना चुकी है। कल गरीब, किसान, मजदूर, नौजवान और आम जनता मतदान से जवाब देगी।

कांग्रेस के लिए देश ही परिवार है- सुरजेवाला
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक और ट्वीट करते हुए कहा कि “वसुधैव कुटुम्बकम” की संस्कृति को मानने वाले देश में ‘कांग्रेस परिवार’ की शक्ति से इतनी घृणा और डर एक तानाशाह को ही हो सकता है। कांग्रेस के लिए देश ही परिवार है। इसीलिए हम हमेशा देश के दुश्मनों से लड़े हैं। कुर्बानियां दी हैं। हर देशवासी के दुःख दर्द में हमेशा साथ खड़े रहे हैं।

‘कांग्रेस ने पूरे देश को एकता के सूत्र में पिरोया’
रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि कांग्रेस की ही विचारधारा है जिसने- “अंग्रेज़ों भारत छोड़ो” के लिए लड़ाई लड़ी। पूरे देश को एकता के सूत्र में पिरोया। विभाजनकारी मानसिकता और अंग्रेज परस्तों की देश विरोधी साज़िशों के बावजूद सत्य,संघर्ष, समर्पण और बलिदान के रास्ते पर चलकर देश को 200 साल की गुलामी से आज़ाद कराया।

‘बांटने नहीं बनाने वाली ताकतों का देश बनाया’
कांग्रेस के राष्ट्रीयट प्रवक्ता ने गोडसे और गांधी की तुलना करते हुए कहा कि कांग्रेस की विचारधारा है जिसने देश को एकजुट हो आगे बढ़ने की ताकत दी। देश को सांस्कृतिक व वैचारिक तौर से एक भी किया और देश की गँगा जमुनी तहज़ीब व विविधता का समावेश भी किया। बाँटने नहीं,बनाने वाली ताक़तों का देश बनाया।गोडसे की नफ़रत व हिंसा नहीं,गाँधी का प्रेम व अहिंसा सिखाई।

‘किसानों को रौंदने वाले मंत्रिमंडल में क्यों?
रणदीप सुरजेवाला ने लखीमपुर हिंसा का जिक्र करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा। सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए कहा कि झूठ और प्रोपोगेंडा के भरमार के बीच ‘डर’ ने जो नहीं बताया वो सच देश समझ रहा है। संवैधानिक संस्थाओं और एजेंसियों को अपना राजनीतिक हथियार बनाने वाले कमेटी के पीछे क्यों मुँह छुपा रहे हैं? लखीमपुरखीरी में किसानों को गाड़ियों से रौंदने वाले अपराधी आज भी मंत्रिमंडल में क्यों हैं?

देश की हालत के लिए कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार
पीएम मोदी ने अपने इंटरव्यू में कांग्रेस पार्टी पर कई बातें सामने रखीं। पीएम ने कहा कि कांग्रेस की कार्यशैली और विचारधारा के आधार सम्प्रदायवाद, जातिवाद, भाषावाद, प्रांतवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार हैं। अगर यही इस देश की मुख्य धारा में रहेगा तो देश का कितना बड़ा नुकसान होगा। देश की आज जो हालत है उसमें सबसे ज़िम्मेदार कोई मुख्य धारा है तो वे कांग्रेस है। इस देश को जितने प्रधानमंत्री मिले उसमें अटल जी और मुझे छोड़कर सारे प्रधानमंत्री कांग्रेस स्कूल के ही थे।

यूपी में कल से है मतदान
रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्वीट से जहां पीएम के आरोपों का जवाब शायराना अंदाज में दिया वहीं अपनी बात में यूपी विधानसभा चुनाव की भी चर्चा की जिसके पहले चरण का मतदान 10 फरवरी गुरुवार को डाला जाना है। आपको बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव (up election 2022) के पहले चरण (First phase UP Elections) में गुरुवार को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होनी है। इस चरण में यूपी के 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर सीटों पर मतदान होना है।

निर्वाचन आयोग कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, पहले चरण के चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस चरण में शामली, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा तथा आगरा जिलों की विधानसभा सीटों पर मतदान होना है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.