ओमीक्रोन तेजी से फैल रहा है, प्लीज चुनावों को टाल दीजिए, कांग्रेस नेता ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की याचिका

ओमीक्रोन तेजी से फैल रहा है, प्लीज चुनावों को टाल दीजिए, कांग्रेस नेता ने दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की याचिका
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा () ने कोविड-19 की तीसरी लहर का हवाला देते हुए, पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव स्थगित करने के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) में एक जनहित याचिका दायर की है। ‘राहुल प्रियंका सेना’ नामक संगठन बनाने वाले शर्मा ने याचिका में अदालत से अनुरोध किया है कि वायरस का ओमीक्रोन स्वरूप तेजी से फैल रहा है इसलिए चुनाव स्थगित कर दिए जाएं। शर्मा ने याचिका में कहा है कि अगले 10 दिन में महामारी की तीसरी लहर आ सकती है और इसके दौरान आवश्यक सेवाओं तथा वस्तुओं की आपूर्ति किस प्रकार करनी है, इसके बारे में केंद्र और राज्य सरकारों से योजना पेश करने को कहा जाए।

दिल्ली हाई कोर्ट में पीआईएल उन्होंने अदालत से अनुरोध किया है कि सरकारों को, ऑक्सीजन की उपलब्धता और वितरण के बारे में योजना बनाकर सौंपने को कहा जाए और निर्वाचन आयोग से को निर्देश दिया जाए कि पांच राज्यों में कुछ सप्ताह या महीनों के लिए चुनाव स्थगित कर दिए जाएं। शर्मा ने याचिका में कहा, ‘अदालत को परमादेश की रिट जारी करनी चाहिए और निर्वाचन आयोग को निर्देश देना चाहिए कि सभी पांच राज्यों में कुछ महीने/सप्ताह के लिए चुनाव टाल दिए जाएं।’

दिल्ली सरकार को निर्देश जारी करना चाहिए याचिका में कहा गया, ‘अदालत को परमादेश रिट जारी करनी चाहिए और उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर, उत्तराखण्ड और गोवा से लौटने वाले लोगों को 14 दिन या उससे कम के लिए पृथक-वास में रखने के वास्ते दिल्ली सरकार को निर्देश जारी करना चाहिए।’ गौरतलब है कि इन राज्यों में 10 फरवरी से सात मार्च के बीच चुनाव होने वाले हैं जिसके नतीजे 10 मार्च को घोषित किये जाएंगे।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.