लखीमपुर खीरी हिंसा में चार्जशीट दाखिल, राहुल और प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

लखीमपुर खीरी हिंसा में चार्जशीट दाखिल, राहुल और प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार लखीमपुर खीरी हिंसा में आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रही है। राहुल गांधी ने एसआईटी की ओर से आरोपपत्र दाखिल करने के बाद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग की। लखीमपुर खीरी हिंसा की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने सोमवार को केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया। इस हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गयी थी।

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया 5,000 पेज वाली चार्जशीट का सच पूरे देश ने वीडियो के रूप में देखा है। फिर भी मोदी सरकार आरोपियों को बचाने में लगी है। भारत गवाह है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि झूठी माफी और कृषि कानूनों को वापस लेने से मोदी सरकार की किसान विरोधी मानसिकता को ढकने में मदद नहीं मिलेगी। उन्होंने ट्वीट किया वे रक्षक के पद पर हैं, लेकिन भक्षक के साथ खड़े हैं। लखीमपुर खीरी नरसंहार मामले के आरोपपत्र में भी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे ही किसानों को कुचलने की घटना के मुख्य आरोपी हैं।

गृह राज्य मंत्री के पैतृक स्थान लखीमपुर खीरी जिले में पिछले साल तीन अक्टूबर को एक एसयूवी ने चार किसानों को कथित तौर पर कुचल दिया था। इस घटना में एक पत्रकार और भाजपा के दो कार्यकर्ता समेत अन्य चार लोगों की भी मौत हुई थी।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.