पंजाब में चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के दो विधायक और पूर्व क्रिकेटर BJP में शामिल

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले दल-बदल जारी है। पंजाब के दो कांग्रेस के विधायकों ने मंगलवार को बीजेपी का दामन थामा। इसमें एक कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा के भाई फतेह सिंह भी हैं। पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोगिया भी बीजेपी में शामिल हुए और बीजेपी ने उम्मीद जताई कि मोगिया के बीजेपी में आने से युवाओं का रुझान बीजेपी की तरफ बढ़ेगा। बीजेपी ने अपने दिल्ली हेडक्वॉर्टर में इन तीनों समेत पंजाब से 16 लोगों को बीजेपी का मेंबर बनाया।

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा के भाई फतेह सिंह बाजवा कादियां से विधायक हैं। माना जा रहा है कि प्रताप सिंह बाजवा खुद इस सीट से चुनाव लड़ने के उत्सुक हैं। फतेह सिंह से यह पूछने पर कि क्या अब बाजवा बनाम बाजवा होगा, उन्होंने कहा कि मैं चुनाव जरूर लड़ूंगा लेकिन कहां से लड़ना है यह पार्टी तय करेगी। कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह लद्दी ने भी बीजेपी का दामन थामा। वह हरगोबिंदपुर से विधायक हैं। इनके साथ ही पूर्व क्रिकेटर दिनेश मोगिया, शिरोमणि अकाली दल के नेता और तीन बार के विधायक गुरतेज सिंह गुढियाना, संगरूर सीट से 9 वीं लोकसभा में सांसद रहे राजदेव सिंह खालसा सहित 16 लोगों ने बीजेपी जॉइन की।


बीजेपी का प्रभुत्व पंजाब में बढ़ता जा रहा है’
बीजेपी के पंजाब चुनाव प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि बीजेपी का प्रभुत्व पंजाब में बढ़ता जा रहा है और सभी विपक्षी पार्टियों में खलबली है। अकाली दल, कांग्रेस, आप सब में भगदड़ मची है। उन्होंने कहा कि फतेह सिंह बाजवा शहीदों के परिवार से आते हैं और कांग्रेस के भीतर की लड़ाई, सरकार और नेतृत्व की खींचतान से व्यथित होकर फतेह सिंह बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है। शेखावत ने कहा कि कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद पंजाब में बीजेपी को लेकर उत्साह और विश्वास की लहर है।

‘कम से कम 8-10 लोग बीजेपी जॉइन करने की इच्छा जता रहे’
बीजेपी के एक नेता ने कहा कि हर रोज कम से कम 8-10 लोग बीजेपी जॉइन करने की इच्छा जता रहे हैं। इसमें ज्यादातर कांग्रेस के हैं और दूसरी पार्टियों के भी लोग हैं। उन्होंने कहा कि जब भी कोई बीजेपी जॉइन करने की इच्छा जताया है तो उसके बारे में प्रदेश संगठन से भी राय ली जाती है और प्रदेश की टीम जिला स्तर पर बात करती है। फिर केंद्रीय स्तर और प्रदेश स्तर पर बात कर ही किसी को पार्टी में शामिल किया जाता है। बीजेपी नेता के मुताबिक अभी बहुत से लोग हैं जो बीजेपी जॉइन करने वाले हैं और इनमें कुछ विधायक भी हैं।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.