पूरे देश की दुआएं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के साथ, आर्मी ऑफिसर ने कहा- उनकी स्थिति ‘नाजुक पर स्थिर’

पूरे देश की दुआएं ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के साथ, आर्मी ऑफिसर ने कहा- उनकी स्थिति ‘नाजुक पर स्थिर’
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नयी दिल्लीतमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में एक मात्र जीवित बचे वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह () की हालत ‘नाजुक लेकिन स्थिर’ बनी हुई है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।इस हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल विपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य सैन्य कर्मियों की जान चली गई थी। वरुण सिंह का बेंगलुरु के सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पिछले बृहस्पतिवार को ग्रुप कैप्टन सिंह को तमिलनाडु के वेलिंगटन से बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। बुधवार को हुई दुर्घटना के बाद ग्रुप कैप्टन को गंभीर रूप से झुलस जाने की वजह से वेलिंगटन के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था।

भारतीय सेना ने दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहे भारतीय वायुसेना के हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बचाव गतिविधियों में मदद करने वाले स्थानीय लोगों को धन्यवाद दिया। उसने कहा कि ग्रामीण मृतकों के लिए ‘भगवान’ की तरह थे। मुख्यालय दक्षिण भारत के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल ए अरुण, ने ग्रामीणों की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि दुर्घटना में जीवित बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह, जीवन के लिए ‘लड़’ रहे हैं और उन्हें उनके प्रयासों का श्रेय देते हुए कहा कि उन्होंने सिंह को जीवित निकाले जाने में मदद की।

उन्होंने कहा, ‘आपमें से कई ने मदद की….पुलिस और सेना ने कहा कि ग्रामीणों की मदद के बिना, उन 14 लोगों को समय पर अस्पताल नहीं ले जाया जा पाता…वायु सेना अधिकारी जीवित हैं और जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं (बेंगलुरु के अस्पताल में)…अगर वह जिंदा हैं तो आपकी वजह से है।’ उन्होंने यह भी कहा कि किसी का जीवन बचाना अनमोल है। नंजप्पासथीरम में स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल अरुण ने कहा था कि आप उन 14 लोगों के लिए भगवान की तरह थे। आपका बहुत शुक्रिया।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.