ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पिता बोले- मेरा बेटा योद्धा है, वो इस जंग को जीतकर भी आएगा

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के पिता बोले- मेरा बेटा योद्धा है, वो इस जंग को जीतकर भी आएगा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नयी दिल्ली कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश हादसे में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 11 जवान शहीद हो गए थे। उसमें से एक कैप्टन वरुण सिंह अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच की जंग लड़ रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह के पिता से बात। बुधवार को कुन्नूर के पास भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि ग्रुप कैप्टन सिंह की हालत ‘गंभीर लेकिन स्थिर’ बनी हुई है।

वरुण के घरवालों से संपर्क में हैं राजनाथ सिंह उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ग्रुप कैप्टन के परिवार के संपर्क में हैं। उनके पिता कर्नल (सेवानिवृत्त) के. पी. सिंह ने आर्मी एयर डिफेंस (एएडी) में सेवा दी थी। एक अधिकारी ने कहा, ‘रक्षा मंत्री ने ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह के पिता कर्नल (सेवानिवृत्त) के. पी. सिंह से बात की।’ ग्रुप कैप्टन सिंह (Group Captain Varun Singh News) को बृहस्पतिवार को तमिलनाडु के वेलिंगटन से बेंगलुरू के कमान अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह की स्थिति में बदलावहेलिकॉप्टर हादसे में गंभीर रूप से घायल एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह (Group Update) की स्थिति में बदलाव देखा जा रहा है। बेंगलुरु के कमांड हॉस्पिटल के डॉक्टर हर घंटे उनकी रिपोर्ट जांच रहे हैं। वरुण के पिता रिटायर्ड कर्नल केपी सिंह ने बताया कि बेटे की सेहत में काफी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है, जिसके बारे में कुछ खुलकर नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह फाइटर है और इस लड़ाई को भी जीत लेगा।

हर घंटे मॉनिटरिंगउन्होंने बताया कि हर घंटे की रिपोर्ट में कुछ उतार चढ़ाव देखा जाता है। इस पर आप कुछ नहीं कर सकते। वहां मौजूद विशेषज्ञ आपस में इन चीजों पर चर्चा कर रहे हैं। हम देश के सबसे अच्छे विशेषज्ञों के बीच हैं। बल्कि मैं ये कहना चाहता हूं कि बेटा सबसे अच्छे हाथों में है। वरुण के पिता ने कहा, ‘वह इससे जीत कर बाहर आयेगा। वह एक योद्धा है। वह बाहर आयेगा…. वह बाहर आयेगा।’

पूरा देश उनके लिए प्रार्थना कर रहा है- वरुण के पिताकर्नल सिंह ने कहा कि देश की सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा के बीच सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञ वरुण का इलाज कर रहे हैं और पूरा देश उनके लिए प्रार्थना कर रहा है। उनकी सेहत के बारे में जानने के लिए तमाम लोग मुझसे मिलने आ रहे हैं, जिन्हें मैं जानता भी नहीं हूं। इसे लेकर मैं बहुत भावुक हूं। यहां तक कि महिलाएं आकर कह रही हैं कि वह वरुण को देखना चाहती हैं। इस तरह का स्नेह और लगाव उसे मिला है।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.