'BJP से मुकाबले के लिए होगा सिर्फ एक विपक्षी फ्रंट'.. NCP नेता नवाब मलिक का ऐलान, नेतृत्व पर साधी चुप्पी

'BJP से मुकाबले के लिए होगा सिर्फ एक विपक्षी फ्रंट'.. NCP नेता नवाब मलिक का ऐलान, नेतृत्व पर साधी चुप्पी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने मंगलवार को कहा कि वह 2024 में भाजपा से मुकाबला करने के लिए कांग्रेस समेत विभिन्न दलों का व्यापक गठबंधन बनाने का हरसंभव प्रयास करेगी लेकिन इसने कांग्रेस के बारे में तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष के बयानों से खुद को दूर रखा। एनसीपी कार्यसमिति की चर्चा के बारे में बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता ने पत्रकारों से कहा कि देश के लोग केंद्र में भाजपा सरकार से ऊब गए हैं और 2024 में बदलाव चाहते हैं।

मलिक ने कहा, “हम भाजपा का विकल्प बनाने के लिए कांग्रेस सहित सभी गैर-भाजपा दलों को एकजुट करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। लोग 2024 में बदलाव चाहते हैं। यदि वैकल्पिक गठबंधन बनता है, तो 2024 में बदलाव होगा।’ उन्होंने हालांकि इस बारे में कुछ नहीं कहा कि इस तरह के गठबंधन का नेतृतव कौन करेगा। मलिक ने कहा कि एनसीपी प्रमुख भाजपा का व्यापक विकल्प बनाने के लिए सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की जरूरत पर जोर दे रहे हैं।

भाजपा के विकल्प पर एनसीपी की टिप्पणी उस दिन आई जब शिवसेना नेता संजय राउत ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इससे कुछ दिन पहले तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) को अस्तित्वहीन करार दिया था। उन्होंने गांधी पर भी निशाना साधा था और विपक्षी गठबंधन का नेतृत्व किए जाने को लेकर कांग्रेस पर सवाल उठाया था।

पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों पर, मलिक ने कहा कि एनसीपी गोवा और उत्तराखंड में चुनाव पूर्व गठबंधन के लिए कांग्रेस के साथ बातचीत कर रही है, जबकि उत्तर प्रदेश में संभावित गठजोड़ के लिए समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बातचीत के रास्ते खुले हैं। मलिक ने कहा कि एनसीपी का आंतरिक चुनाव अगले साल होगा जिसके बाद दिल्ली में नौ और 10 जून को राष्ट्रीय अधिवेशन होगा।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.