कश्‍मीरी पंडितों के लिए नेशनल कॉन्‍फ्रेंस ने मांगा स्‍पेशल पैकेज, कहा- बेरोजगारी दूर करने को बढ़ें सरकारी पद

कश्‍मीरी पंडितों के लिए नेशनल कॉन्‍फ्रेंस ने मांगा स्‍पेशल पैकेज, कहा- बेरोजगारी दूर करने को बढ़ें सरकारी पद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जम्मू
जम्मू-कश्मीर नेशनल कांफ्रेंस ने प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज के तहत कश्मीरी पंडितों के लिए सरकारी पदों की संख्या बढ़ाने की मांग करते हुए सोमवार को कहा कि बढ़ती बेरोजगारी ने इस विस्थापित समुदाय के शिक्षित युवाओं में वंचित होने का भाव पैदा किया है। नेकां के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष एम के योगी ने महंगाई और जीवनयापन की उच्च लागत को देखते हुए सभी पात्र विस्थापित परिवारों को दी जाने वाली नकद राहत 13,500 रुपये से बढ़ाकर 25,000 रुपये करने की भी मांग की है।

योगी ने यहां शेर-ए-कश्मीर भवन में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘बेरोजगारी ने युवाओं में अभाव और निराशा की भावना पैदा की है और इसे प्राथमिकता से निपटने की जरूरत है।’

एम के योगी ने पैकेज के तहत कश्मीरी पंडित कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त आवास निर्माण की मांग भी की। उन्होंने कहा कि गंभीर सुरक्षा परिदृश्य को देखते हुए ऐसे कर्मचारियों के सभी आवास स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा के उपाय सुनिश्चित किए जाने चाहिए।

कश्मीरी पंडितों के लिए बने 5,000 फ्लैट-नेशनल कांफ्रेंस
एम के योगी ने उन विस्थापित लोगों के लिए पूरे जम्मू में अतिरिक्त 5,000 फ्लैटों के निर्माण का भी आह्वान किया, जो किराए के मकान में रह रहे हैं। उन्होंने कश्मीरी पंडितों के जगती कैंप में पक्की चारदीवारी बनाने की मांग की। योगी ने अपनी पार्टी के पदाधिकारियों से नेशनल कांफ्रेंस और उसके अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ को जमीनी स्तर पर मजबूत करने का आह्वान किया।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.