वाह! दिवाली गिफ्ट में कर्मचारियों को दी इलेक्ट्रिक स्कूटर, गुजरात की है कंपनी

वाह! दिवाली गिफ्ट में कर्मचारियों को दी इलेक्ट्रिक स्कूटर, गुजरात की है कंपनी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्‍ली
दिवाली के मौके पर सूरत की एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट के तौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट की हैं। पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए कंपनी ने यह कदम उठाया है। ऐसा करते हुए पर्यावरण को हो रहे नुकसान को भी ध्‍यान में रखा गया है।

इम्‍प्‍लॉयीज को इलेक्‍ट्र‍िक स्‍कूटर गिफ्ट करने वाली सूरत की इस जानी-मानी कंपनी का नाम है अलायंस ग्रुप। कंपनी के डायरेक्‍टर सुभाष डावर ने कहा, “ईंधन की बढ़ती कीमतों और अन्य बातों को देखते हुए हमने अपने कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक वाहन उपहार में देने का फैसला किया है।”

ग्रुप में एम्‍ब्राॅयडरी मशीनों का कारोबार देखने वाले सुभाष के बेटे चिराग ने बताया कि इस दिवाली कंपनी ने 35 कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटरें दी हैं। इन्‍हें पेट्रोल से चलने वाली बाइकों के बदले में दिया गया है।

ऐसा करने के पीछे कई कारण हैं। कंपनी का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल के दाम वैसे भी तेजी से बढ़े हैं। यह बात सिर्फ मीडिया की सुर्खियों तक सीमित नहीं, बल्कि इसका असर कंपनी की सेहत पर भी पड़ा है।

इसे देखते हुए फैसला किया गया कि कंपनी को पेट्रोल बाइक चलाने वाले कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स गिफ्ट करना चाहिए। इससे न केवल ईंधन पर खर्च बचेगा, बल्कि पर्यावरण की भी सुरक्षा होगी। यह डबल बेनिफिट की तरह है। गुरुवार को दिवाली के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में कर्मचारियों का इन स्‍कूटरों को बांटा गया।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.