'पाक को सबक सिखाने के लिए रद्द हो मैच' मोदी के मंत्री बोले, अनुराग ठाकुर से बात करूंगा

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
देश में भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर राजनीतिक विरोध बढ़ता जा रहा है। देश के क्रिकेट फैंस 24 अक्टूबर की तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस दिन टी-20 वर्ल्डकप मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेस मुकाबला होना है। मगर भारत में इसको लेकर राजनीति तेज हो गई है। पहले गिरिराज सिंह उसके बाद असद्दुदीन ओवैसी के साथ अब एनडीए सरकार में शामिल रामदास आठवले ने भारत को पाकिस्तान के साथ मैच न खेलने की नसीहत दे रहे हैं।

आठवले ने किया विरोधरामदास आठवले का कहना है कि भारत का पाकिस्तान के साथ मैच होना गलत है। भारत और पाकिस्तान(आगामी T-20 वर्ल्ड कप) के मैच को रोकना चाहिए। हमारे खिलाड़ियों को भी पाकिस्तान के साथ खेलने से मना कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का कहना है कि भारत को पड़ोसी देश को सबक सिखाने के लिए 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना निर्धारित टी20 विश्व कप मैच नहीं खेलना चाहिए। इस बारे में मैं केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को पत्र लिखूंगा। इस विवाद की शुरुआत केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने की। गिरिराज सिंह ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच रद्द करने का राग अलाप दिया।

गिरिराज सिंह ने शुरु किया विवादगिरिराज सिंह से जैसे ही ये बयान दिया। फिर क्या था, धुर विरोधी असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी नेता के उछाले मुद्दे को तुरंत लपक लिया और बिना देर किए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर ले लिया। ओवैसी एक चुनावी सभा में बिरयानी वाला बयान लाते हैं और प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हैं। वहीं बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 विश्व कप मैच को लेकर गृह मंत्री पर निशाना साधा है।

सुब्रमण्यम स्वामी का हमला बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इस मैच के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करके गृह मंत्री पर सीधे निशाना साधा। स्वामी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि टेरर सेल्समैन पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच कराने की क्या जरूरत है? क्या बीसीसीआई के जय शाह जानते हैं कि उनके पिता गृह मंत्री के रूप में क्या उपदेश दे रहे हैं? सट्टे से पैसा कमाने वाले दुबई डॉन्स के लिए क्रिकेट खेलना अनिवार्य है। इसलिए इस क्रिकेट मैच को रद्द करें और देश का सम्मान बचाएं।

ओवैसी ने सरकार को घेराAIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आगामी 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 मैच को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। ओवैसी ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में मासूम लोगों की और जवानों की जान ले रहा है और यहां क्रिकेट का मैच खेला जा रहा है। ओवैसी ने कहा कि क्या नरेंद्र मोदी जी आपने नहीं कहा था कि सैनिक मारे जा रहे हैं और मनमोहन सरकार बिरयानी खिला रही है। ओवैसी ने कहा कि फौज के 9 सिपाही मारे गए और आप टी 20 खेलेंगे।

आप ने भी किया विरोधआम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को कहा कि टी-20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को कश्मीर में हाल में नागरिकों की हत्या को देखते हुए रद्द किया जाना चाहिए। आप की विधायक आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पाकिस्तान जब तक जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद नहीं करता है, तब तक मैच नहीं होना चाहिए। उन्होंने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी विचार जानना चाहा। आतिशी ने कहा, ‘कश्मीर में हम भारतीयों पर लगातार हमले देख रहे हैं। इन परिस्थितियों में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच नहीं होना चाहिए। हमारे प्रधानमंत्री इस पर सहमत होंगे।’

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.