कश्मीर के इन इलाकों में बंद की गई इंटरनेट सेवा, सेना चला रही सर्च-ऑपरेशन

कश्मीर के इन इलाकों में बंद की गई इंटरनेट सेवा, सेना चला रही सर्च-ऑपरेशन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

श्रीनगर
जम्मू-कश्मीर में गैर कश्मीरियों पर लगातार बढ़ रहे हमलों के बाद सोमवार शाम कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। श्रीनगर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इन इलाकों में ईदगाह, कमरवारी, शौरा, एमआर गुंग, नौहट्टा, अंचार इलाके में इंटरनेट सेवा बंद की गई है। इसके अलावा कुलगाम, वानपोह, किमोह, उत्तर पुलवामा सहित घाटी के कुल 11 इलाकों में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है।

दरअसल प्रवासियों पर लगातार हो रहे हमलों के बाद जम्मू-कश्मीर से लोगों ने पलायन शुरू कर दिया है। शनिवार को आतंकियों ने श्रीनगर में बिहार के 2 हॉकर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इससे पहले भी आतंकी एक फुल्की विक्रेता की हत्या कर चुके हैं।

गैर-कश्मीरियों का
पलायन शुरू
ताबड़तोड़ हत्याओं से दहले नॉन-कश्मीरियों ने घाटी छोड़ना शुरू कर दिया है। लोगों में दहशत है। रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड और जगह-जगह पर मजदूर समूहों में अपने गृह राज्य के लिए रवाना होना शुरू हो गए हैं। राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल, मध्य प्रदेश समेत अन्य राज्यों के लोगों की भीड़ पलायन करती नजर आ रही है।

पुंछ में चल रहा सर्च ऑपरेशन
पुंछ ऑपरेशन में सुरक्षाबलों की तरफ से पूरी ताकत को झोंक दी गई है। दिन को सेना के जवान पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। वहीं, रात को सेना के हेलिकाप्टरों को आपॅरेशन में लगाया गया है। पिछले नौ दिनों से ऑपरेशन चल रहा है, लेकिन अभी तक इसमें कोई आतंकी नहीं मारा गया है, जबकि सुरक्षाबलों को काफी नुकसान हो चुका है। पुंछ में चल रहा ऑपरेशन सबसे लंबा हो सकता है, क्योंकि इसे नौ दिन हो गए हैं और अभी तक एक भी आतंकी नहीं मारा गया है।

आतंकी और सुरक्षाबल आमने-सामने
पिछले नौ दिनों में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का तीन बार आमना-सामना हुआ है, लेकिन आतंकियों का कोई नुकसान नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि यह आतंकी कुछ दिन पहले एलओसी को पार करके इस तरफ दाखिल हुए थे। उसके बाद जंगल में छिप गए। आतंकियों को पाक कमांडर पूरी मदद करने में लगे हुए हैं, जोकि सुरक्षाबलों पर भी फायरिंग कर रहे हैं।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.