कश्‍मीर में कब खत्‍म होगा आतंकवाद? BJP प्रवक्‍ता ने दिया जवाब- कांग्रेस के खत्‍म होने से पहले हो जाएगा

कश्‍मीर में कब खत्‍म होगा आतंकवाद? BJP प्रवक्‍ता ने दिया जवाब- कांग्रेस के खत्‍म होने से पहले हो जाएगा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्‍ली
कश्‍मीर के पुंछ में सोमवार को आतंकी मुठभेड़ में 5 जवानों के शहीद होने के बाद विपक्ष सरकार को घेरने में जुट गया है। टीवी डिबेट में भी इसे लेकर घमासान छिड़ा हुआ है। ऐसी ही एक चर्चा में भाजपा और कांग्रेस का प्रतिनिधित्‍व कर रहे दो सीनियर नेता आपस में भिड़ गए। कांग्रेस के पक्षकार ने जब बार-बार सवाल उठाया कि कश्‍मीर से आतंकवाद कब खत्‍म होगा तो भाजपा के प्रतिनिधि ने बोला कि कांग्रेस के खत्‍म होने से पहले उसे यह करके दिखा देंगे।

सोमवार को पुंछ जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक ‘जूनियर कमीशंड अधिकारी’ (जेसीओ) समेत पांच सैन्य कर्मी शहीद हो गए थे। इसके पहले भी इस केंद्र शासित प्रदेश में कई निर्दोष लोगों की चुन-चुनकर हत्‍याएं की गई हैं। इन टारगेट किलिंग में सिखों, कश्‍मीरी पंडितों के साथ गैर-मुस्लिमों को निशाना बनाया गया है।

पिछले कुछ दिन से यह सिलसिला शुरू हुआ है। हाल में 68 वर्षीय केमिस्ट माखनलाल बिंद्रू समेत तीन लोगों की हत्या के दो दिन बाद ही आतंकवादी श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल में घुसे थे। वहां उन्‍होंने प्रिंसिपल सतिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद की हत्या कर दी थी। सड़क किनारे गोलगप्‍पे बेचने वाले वीरेंद्र पासवान को मार दिया गया था।

कश्‍मीर के हालातों पर टीवी चैनलों पर भी जमकर डिबेट हो रही हैं। ऐसी ही एक डिबेट में भाजपा प्रवक्‍ता गौरव भाटिया और कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्‍णम हिस्‍सा लेने पहुंचे थे। दोनों तीखे और ऊंचे सुर में अपनी-अपनी बात कहने और दूसरे की बात काटने में लगे थे।

कांग्रेस ने भाजपा पर दागे सवाल
बहस में प्रमोद कृष्‍णम ने कहा कि वह पूरे गर्व से कहते हैं कि उनका जन्‍म हिंदू धर्म में हुआ है। हालांकि, वो लिंचिंग और हत्‍या का समर्थन करने वाले हिंदुओं को हिंदू नहीं मानते हैं। उन्‍होंने सवाल किया कि कश्‍मीर में हिंदुओं की हत्‍या क्‍यों हो रही है? कश्‍मीर का आतंकवाद कब खत्‍म होगा? जब केंद्र सरकार ने आर्टिकल 370 हटाया तो बोला कि कश्मीर का आतंकवाद खत्‍म होगा। नोटबंदी की तो बोला कश्‍मीर का आतंकवाद खत्‍म होगा। केंद्र सरकार जो भी काम करती है तो बोलती है कि आतंकवाद खत्‍म होगा। आख‍िर आतंकवाद खत्‍म क्‍यों नहीं हो रहा है। सात साल से सत्‍ता में मोदी सरकार है कब तक कश्‍मीर में हिंदुओं की हत्‍या होती रहेगी और जवान शहीद होते रहेंगे।

बीजेपी ने दिया मजेदार जवाब
भाजपा प्रवक्‍ता गौरव भाटिया ने कृष्‍णम के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि असंभव को जो संभव कर देता है वो नरेंद्र मोदी हैं। उन्‍होंने कहा, ‘आप (कांग्रेस) कहते थे कि अनुच्‍छेद 370 हटाकर दिखाओ, हमने हटा दिया।’

गौरव भाटिया ने कहा कि जहां तक आतंकवाद सवाल है तो कश्‍मीर में आतंकी वारदातों में कमी आई है। कांग्रेस के खत्‍म होने से पहले दिखाएंगे कि कैसे पहले आतंकवाद खत्‍म हुआ और फिर कांग्रेस खत्‍म हो गई।

उन्‍होंने कांग्रेस से पलटते हुए सवाल किया किया जब माखनलाल बिंद्रू और सतिंदर कौर की निर्मम हत्‍याएं हुईं तो क्‍या राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस पर कोई टिप्‍पणी की। कोई उनके परिजनों से मिलने गया? लेकिन, भाजपा के लीडर्स गए। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के नेताओं ने ऐसा इसलिए नहीं किया क्‍योंकि उसका वोट बैंक खिसक जाएगा।

फोटो और समाचार साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.